नोटबंदी को टाटा का समर्थन

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 03:17:48 PM
नोटबंदी को टाटा का समर्थन

नई दिल्ली। टाटा समूह के अध्यक्ष तथा सम्मानित उद्योगपति रतन टाटा ने कालाधन और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के प्रयास के तहत एक हजार रुपये तथा पाँच सौ रुपये के पुराने नोटों को अमान्य करने के सरकार के फैसले का समर्थन किया है।

टाटा ने एक ट््वीट में कहा,मोदी सरकार द्वारा पुराने नोटों का विमुद्रीकरण एक साहसिक कदम है। इससे कालाधन तथा भ्रष्टाचार समाप्त होगा। हमें इसका समर्थन करना चाहिये।

पुराने नोटों पर प्रतिबंध के बाद से कई लोग इसका खुलकर समर्थन कर रहे हैं तो कुछ लोग इसकी कड़ी आलोचना भी कर रहे हैं। इससे तत्काल देश में नकदी तथा अर्थव्यवस्था में तरलता की कमी हो गयी है। 

हालाँकि, सरकार का दावा है कि यह दिक्कत कुछ दिनों की है तथा जल्द ही सब कुछ सामान्य हो जायेगा। एक उद्योगपति के रूप में सम्मानित तथा अपनी साफ-सुथरी छवि के लिए जाने-जाने वाले टाटा का बयान एक तरह से समूह के विचार को भी प्रदर्शित करता है और इसलिए यह काफी महत्त्वपूर्ण है।                        -एजेंसी

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.