आरबीआई ने 28 एनबीएफसी का पंजीकरण रद्द किया

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Oct 2018 04:31:39 PM
RBI canceled the registration of 28 NBFCs

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने गत 30 जून से 02 अगस्त के बीच कुल 28 गैर बैंकिग वित्तीय कंपनियों ( एनबीएफसी ) का पंजीकरण रद्द कर दिया। केंद्रीय बैंक द्वारा आज दी गयी जानकारी के मुताबिक, जिन एनबीएफसी का पंजीकरण रद्द किया गया उसमें से 14 पश्चिम बंगाल की हैं। आरबीआई ने 30 जून को पश्चिम बंगाल की बिजको होल्डिंग लिमिटेड का पंजीकरण रद्द किया । 


रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति द्वारा नीतिगत दरों को यथावत रखने का उद्योग जगत ने किया स्वागत

इसके साथ ही इसी राज्य की ऐटा सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, जवाकुसुम कोमोट्रेड, ट्रावोल टाई अप प्राइवेट लिमिटेड, नरेश इंजीनियर्स लिमिटेड, सौरभ मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड, क्षितिज कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड और मधुर एस्टेट्स एंड एजेंसिज प्राइवेट लिमिटेड का पंजीकरण भी रद्द कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक ने गत शुक्रवार को कहा था कि वह एनबीएफसी के नियमों को सख्त करने की योजना बना रही है। 

सरकारी तेल कंपनियों के परिचालन लाभ में 6,500 करोड़ रुपये की कमी ला सकेत हैं सरकारी उपाय: मूडीज

इसके अलावा उसने एनबीएफसी को अल्पावधि वाली फंडिंग पर निर्भरता घटाकर दीर्घावधि की फंडिंग के इस्तेमाल पर जोर देने के लिए कहा था। आईएलएंडएफएस के दिवालिया होने की खबर के बाद से एनबीएफसी की वित्तीय स्थिति को लेकर पिछले कई दिनों से शेयर बाजार में उथल-पुथल मची हुई है। - एजेंसी 

मनुष्यों को आदिमानव से मिली हेपेटाइटिस और इन्फ्लूएंजा जैसी वायरल बीमारियों से लड़ने की क्षमता

अगर आप भी करते हैं कांटेक्ट लेंस का इस्तेमाल तो संक्रमण से बचने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.