RBI ने नहीं किया IDBI बैंक के नाम में बदलाव के प्रस्ताव का समर्थन

Samachar Jagat | Sunday, 17 Mar 2019 03:40:44 PM
RBI is not in favor of changing the name of IDBI Bank

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक आईडीबीआई बैंक का नाम बदलने को तैयार नहीं है और इसी वजह से रिजर्व बैंक ने आईडीबीआई बैंक के नाम में बदलाव के प्रस्ताव का समर्थन नहीं किया है। सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आईडीबीआई बैंक के निदेशक मंडल ने पिछले महीने बैंक का नाम बदलकर एलआईसी आईडीबीआई बैंक या एलआईसी बैंक करने का प्रस्ताव किया। भारतीय जीवन बीमा निगम के अधिग्रहण के बाद निदेशक मंडल ने बैंक का नाम बदलने का प्रस्ताव दिया था।

SBI ने शुरू की योनो कैश सेवा, अब ग्राहक बिना कार्ड के इस्तेमाल के आसानी से निकाल सकेंगे पैसे

सूत्रों के मुताबिक आरबीआई, आईडीबीआई बैंक का नाम बदलने के पक्ष में नहीं है। निदेशक मंडल ने एलआईसी आईडीबीआई बैंक लि. नाम को तरजीह दिया था। दूसरे विकल्प के रूप में एलआईसी बैंक लि. नाम दिया था। आरबीआई के अलावा नाम में बदलाव के लिए कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय, शेयरधारकों, शेयर बाजारों समेत अन्य से मंजूरी की जरूरत होती है।

मुंबई की अदालत ने नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया

उल्लेखनीय है कि जनवरी में सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी एलआईसी ने आईडीबीआई बैंक में नियंत्रणकारी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया। पिछले साल अगस्त में मंत्रिमंडल ने बैंक के प्रवर्तक के रूप में एलआईसी को आईडीबीआई बैंक में नियंत्रणकारी हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी दी थी। -एजेंसी

उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद पीएफ संबंधी मुकदमों में आएगी कमी: आरपीएफसी

लांच होने के एक महीने के अंदर ही महिंद्रा की इस कार को मिलीं 13 हजार से ज्यादा बुकिंग, इन फीचर्स से है लैस



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.