आरडीआईएफ की भारत में निवेश बढ़ाने की योजना

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Oct 2018 11:47:03 AM
RDIF plans to increase investment in India

नई दिल्ली। रूस के स्वायत्त निवेश कोष रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष ( आरडीआईएफ ) ने भारतीय अर्थव्यवस्था से उत्साहित होकर देश में आधारभूत संरचना तथा प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में निवेश की योजना बनायी है। आरडीआईएफ के मुख्य कार्यपालक अधिकारी किरिल दमित्रिएव ने कहा, अगले 12 महीनों में पोर्टफोलियो कंपनियों के जरिए हमारा निवेश 10 करोड़ डॉलर से अधिक रहेगा। निश्चित तौर पर हमारा मानना है कि यह और बढ़ सकता है।

गर्भावस्था के आखिरी महीनों में दिन छोटे रहने पर महिलाओं को हो सकता है अवसाद

उन्होंने कहा कि भारत और रूस के बीच कोष से प्रौद्योगिकी क्षेत्र में भारत और रूस के बीच तालमेल सुदृढ़ होगा। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी क्षेत्र में निवेश के भारी अवसर उपलब्ध हैं। दमित्रिएव ने कहा, हम भारत के आधारभूत संरचना क्षेत्र में भी निवेश करना चाहेंगे। हमारा मानना है कि इसमें काफी अवसर हैं। हम भारत में कम क्षमता वाली परियोजनाओं समेत पनबिजली संयंत्रों में निवेश करना चाहेंगे। हमारा मानना है कि भारतीय अर्थव्यवस्था काफी अच्छे से आगे बढ़ रही है।

फलों एवं सब्जियों में पाया जाने वाला ये प्राकृतिक पदार्थ बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए होता है फायदेमंद

आरडीआईएफ के मुख्य जोखिम अधिकारी किशन रेड्डी ने कहा, हम अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों को विस्तार के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। रशियन हेलीकॉप्टर भारत में निवेश करने वाली कंपनियों में से एक है...यह उन कंपनियों में शामिल है। -एजेंसी  

व्यक्ति की रंग पहचानने संबंधि नेत्रदृष्टि को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है वियाग्रा का ओवरडोज

अगर आप भी करते हैं कांटेक्ट लेंस का इस्तेमाल तो संक्रमण से बचने के लिए इन बातों का रखें ध्यान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.