जियो पर अंबानी का नया ऐलान, नए ग्राहकों को 31 मार्च तक फ्री इंटरनेट

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 02:04:39 PM
जियो पर अंबानी का नया ऐलान, नए ग्राहकों को 31 मार्च तक फ्री इंटरनेट

मुंबई। रिलायंस जियो ने अपने परिचालन के पहले 83 दिन में ही पांच करोड़ से ज्यादा ग्राहक बनाकर कीर्तिमान खड़ा कर दिया है। इतना ही ही नहीं, तेजी से कदम बढ़ाने के मामले में जियो ने फेसबुक को भी पछाड् दिउया हे। कंपनी ने हर दिन छह लाख ग्राहक जोड़े हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरबीआई) के चेयरमैन मुकेश अंबानी गुरुवार को रिलायंस जियो पर बड़ा ऐलान किया है। जियो ने हैप्पी न्यू ईयर ऑफर लांच किया है। अब नए ग्राहकों को 31 मार्च तक मुफ्त सुविधाएं दी जाएगी। साथ ही अब आप 31 मार्च तक मुफ्त इंटरनेट सेवा का लाभ उठा सकते हो।

अंबानी ने नोटबंदी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी शुक्रिया कहा। जियो की बढ़ती सफलता के लिए अंबानी ने टीआरएआई और भारत सरकार को भी धन्यवाद दिया। मुकेश अंबानी ने दोपहर डेढ़ बजे लाइव वीडियो के जरिए बयान जारी करते हुए ने हैप्पी न्यू ईयर ऑफर लांच किया। अब नए ग्राहकों को 31 मार्च तक मुफ्त इंटरनेट की सुविधा दी गई है। गौरतलब है कि सितंबर महीने की शुरुआत में रिलायंस जियो ने अपनी 4जी सर्विस शुरु की थी।

तब से लेकर अब तक जियो को देशभर में काफी सुर्खियां और लोकप्रियता मिली। रिलायंस जियो दुनिया में अपनी तरह की सबसे तेजी से बढऩे वाली कंपनी बन गई है। एयरटेल को इस मुकाम पर पहुंचने में 12 साल और वोडाफोन को तथा आइडिया को 13 साल लग गए थे। भारती एयरटेल के इस समय 26.29 करोड़ से अधिक तथा वोडाफोन और आइडिया सेल्यूलर के क्रमश 29 करोड़ और 18 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं।

उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी रिलायंस जियो ने लगभग तीन महीने पहले पांच सितंबर को अपनी सेवाओं की शुरुआत की औपचारिक घोषणा की थी। कंपनी के पास पूरे देश में 4जी सेवाएं देने का लाइसेंस है। सूत्रों के अनुसार सितंबर के आखिर तक जियो के 1.6 करोड़ ग्राहक थे लेकिन अक्टूबर व नंबर में यह संख्या तेजी से बढ़ी और फिलहाल पांच करोड़ को लांघ गई है। इस उद्योग के सूत्रों का कहना है कि रिलायंस जियो सबसे बड़ी ब्राडबैंड कंपनी के रूप में उभरी है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.