रिलायंस जिओ ने 3250 करोड़ रुपये के ऋण के लिए जापानी बैंकों से किया करार

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 04:16:54 PM
Reliance Jio signs deal with Japanese banks for loans of Rs 3250 crores

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जिओ ने 3,250 करोड़ रुपये के सावधिक समुराई ऋण जुटाने के लिए जापान के बैंकों के साथ करार किया है। समुराई ऋण ऐसे ऋण को कहा जाता है जो जापानी बैंक कम ब्याज दर पर देते हैं।

अपने नवीनतम विज्ञापन अभियान में जानकारी को स्पष्ट करेगी एयरटेल

कंपनी ने कल देर रात जारी बयान में कहा, रिलायंस जिओ इंफोकॉम लिमिटेड ने करीब 53.5 अरब येन का सावधि ऋण जुटाने का करार किया है जो सात साल में परिपक्व होगा। इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने गारंटी दी है और इसका इस्तेमाल रिलायंस जिओ के पूंजीगत खर्चों की पूर्ति के लिए किया जाएगा।

60 पैसे प्रति येन की विनिमय दर पर ऋण की कुल राशि करीब 3,248 करोड़ रुपये होगी। बयान में कहा गया, यह किसी एशियाई कंपनी को दिया गया सबसे बड़ा समुराय ऋण है। 

कंपनी ने कहा है कि उसे यह रिण सुविधा मिजुहो बैंक लिमिटेड, एमयूएफजी बैंक लिमिटेड और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉरपोरेशन की सिंगापुर शाखा से मिलेगी। इसके लिए ये बैंक जल्दी ही सामूहिक तालमेल बिठाएंगे।

कंपनी के निदेशक मंडल ने करीब 20 हजार करोड़ रुपये का ऋण जुटाने को पिछले ही महीने मंजूरी दी थी। कंपनी ने मोबाइल कारोबार में दो लाख करोड़ रुपये से अधिक निवेश किया है जिससे उसे 16.8 करोड़ उपभोक्ता मिले हैं।

देश का सोना आयात मार्च में 40 प्रतिशत गिरा

रिलायंस जियो इस समय 4जी सेवाएं दे रही है। उसका कहना है कि वह भविष्य में अपने नेटवर्क को मोबाइल संचार की 5जी और 6जी प्रौद्योगिकी के लिए बहुत आसानी से उन्नत कर लेगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.