अब फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड सेवा शुरू करेगी रिलायंस जियो

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 02:04:27 PM
Reliance Jio to launch fixed line broadband service now

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। नि : शुल्क कॉलिंग और बेहद सस्ते इंटरनेट से दूरसंचार उद्योग की सूरत बदलने वाले प्रमुख उद्योगपति व सबसे धनी भारतीय मुकेश अंबानी ने आज 'हाईस्पीड' फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड सेवा शुरू करने की घोषणा आज की। प्रस्तावित 'जियो गीगाफाइबर सर्विस' आम ग्राहकों व उद्यमों के लिए होगी और इसका पंजीकरण 15 अगस्त से शुरू होगा। अंबानी ने कंपनी की 41 वीं वार्षिक आम बैठक में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी 1100 शहरों में यह सेवा देगी।

एम-टेक ने लॉन्‍च किए दो फीचर फोन, कीमत है 1250 और 1199 रुपए

इस सेवा के तहत टेलीविजन पर अल्ट्रा हाई डेफिनेशन इंटरटेनमेंट, वॉयस एक्टिवेटेड असिस्टेंस, वर्चुअल रियल्टी गेमिंग, डिजिटल शॉपिंग आदि समेत स्मार्ट होम समाधान भी मुहैया कराये जाएंगे। उन्होंने कहा, ''अब हम 1100 शहरों में घरों, व्यापारियों, छोटे एवं मध्यम उद्योगों और बड़े उद्योगों को सबको एक साथ फाइबर से जोड़ेंगे और सर्वाधिक उन्नत फाइबर - बेस्ड ब्राडबैंड समाधान मुहैया कराएंगे।" अंबानी ने कहा कि आने वाले सालों में जियो फिक्स्ड लाइन ब्राडबैंड के मामले में भारत को शीर्ष पांच देशों में से एक बना देगी।

सितंबर 2016 में शुरुआत के बाद जियो ने देश को सबसे अधिक मोबाइल डेटा की खपत करने वाला देश बना दिया। अंबानी ने कहा कि जियो के ग्राहकों की संख्या 21.5 करोड़ हो चुकी है जबकि उसने अब तक 2.5 करोड़ से अधिक जियो फोन बेचे हैं। उन्होंने कहा कि इस सेवा को ' जियो गीगाफाइबर सर्विस' कहा जाएगा। अंबानी ने कम से कम समय में 10 करोड़ जियो फोन उपभोक्ता का भी लक्ष्य तय किया।

अफवाहों और फर्जी खबरों पर रोक की तैयारी, वॉट्सएप और फेसबुक के साथ सरकार करेगी बैठक

उन्होंने कहा कि ब्राडबैंड सेवा का पंजीयन 15 अगस्त से शुरू होगा। उन्होंने जियो फोन मानसून हंगामा शुरू करने की भी घोषणा की। यह योजना 21 जुलाई से शुरू होगी और इसके तहत महज 501 रुपये में फीचर फोन के बदले जियो फोन लिया अंबानी ने कहा रिलायंस कंपनी ऐसे मुकाम पर पहुंच चुकी है जहां से कारोबार विस्तार करने वाला है। उन्होंने कहा कि अब उपभोक्ता कारोबार भी ऊ$र्जा एवं पेट्रोरसायन कारोबार की तरह योगदान देने वाला है।- एजेंसी

ग्राहकों को केवल ई-बिल ही भेजना चाहता है बीएसएनएल, आम लोगों की राय लेगा ट्राई

वोडाफोन ने पेश किया नया पोस्टपेड प्लान, जानकार हैरान हर जाएंगे आप

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.