रिलायंस ने अमेरिका में फिर से शुरू करायी लॉबिंग

Samachar Jagat | Monday, 03 Jun 2019 10:37:20 AM
Reliance launches lobbying in US

वाशिंगटन/नयी दिल्ली। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अमेरिका में फिर से लॉबिंग करानी शुरू कर दी है। कंपनी ने इसके लिए एक नयी लॉबिंग कंपनी को चुना है। रिलायंस ने जनवरी 2013 में अमेरिका में लॉबिंग बंद कर दी थी। पेट्रोलियम से लेकर खुदरा कारोबार में लगे इस कंपनी समूह ने उस समय वहां प्रभावी लोगों के बीच अपनी बात आगे बढ़ाने के लिए लाभबग सेवा कंपनी बार्बोर ग्रिफिथ एंड रोजर्स एलएलसी को ठेका दे रखा था। 

Rawat Public School

अमेरिकी सीनेट में लॉबिंग के बारे में दायर नयी रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस ने लॉबिंग के लिए अब एवरशेड्स सदरलैंड को 26 अप्रैल को चुना है। दी गई जानकारी के अनुसार पंजीयन की प्रभावी तारीख दो फरवरी 2019 है। एवरशेड्स ने अपनी पहली तिमाही रिपोर्ट मे कहा है कि उसे 31 मार्च 2019 को समाप्त हुई तिमाही के लिए रिलायंस ने 1,40,000 डॉलर दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में सरकारी विभागों एवं अन्य संस्थानों में लॉभबग कानूनी है। हालांकि सभी पंजीकृत लॉबिंग कंपनियों को हर तिमाही में मिले भुगतान तथा गतिविधियों की जानकारी देनी होती है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.