रिलायंस करेगी ब्रिटेन की खिलौना कंपनी हैमलेज का 620 करोड़ रुपये में अधिग्रहण

Samachar Jagat | Friday, 10 May 2019 12:36:11 PM
Reliance will take UK-based toy company Haemelage into acquisition of Rs 620 crore

नयी दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की अनुषंगी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड ब्रिटेन के खिलौना ब्रांड हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड का 6.79 करोड़ पाउंड या करीब 620 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करेगी। कंपनी ने एक बयान में बताया कि बृहस्पतिवार को रिलायंस ब्रांड्स और सी बैनर इंटरनेशनल होल्डिंग्स ने एक स्थायी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। रिलायंस ब्रांड्स, हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी अधिग्रहीत करेगी।

हैमलेज का स्वामित्व हांगकांग में सूचीबद्ध सी बैनर इंटरनेशनल होल्डिंग्स के पास हैं। इसके 18 देशों में 167 स्टोर हैं। भारत में रिलायंस हैमलेज की मास्टर फ्रेंचाइज है और फिलहाल 29 शहरों में 88 स्टोरों का परिचालन करती है। रिलायंस ब्रांड्स के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दर्शन मेहता ने कहा कि वैश्विक स्तर पर प्रसिद्ध हैमलेज ब्रांड और कारोबार के अधिग्रहण से रिलायंस वैश्विक खुदरा खिलौना उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी बन सकेगी। 

उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से यह मेरे लिए एक सपने के पूरे होने जैसा है। मेहता ने कहा कि पिछले कुछ साल के दौरान हमने भारत में हैमलेज ब्रांड के तहत एक उल्लेखनीय और मुनाफे वाला खिलौने का खुदरा कारोबार बनाया है। उन्होंने कहा कि ढाई सौ साल पुरानी इस ब्रिटिश खिलौना रिटेलर ने खुदरा की अवधारणा को आगे बढ़ाया था जबकि उसके दशकों के बाद ही परंपरागत स्टोर या दुकानें लोकप्रिय हुईं। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.