कच्चे तेल में आई तेजी, जानें पेट्रोल-डीजल की कीमतों का हाल

Samachar Jagat | Thursday, 03 Oct 2019 09:43:57 AM
Rise in crude oil, know the condition of petrol and diesel prices

इंटरनेट डेस्क। कच्चे तेल में तेजी के बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला एक बार फिर थम गया है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के भाव लगातार दो दिन बढ़ाने के बाद बुधवार को कोई बदलाव नहीं किया। इंडियन ऑयल के सूत्रों के अनुसार दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बिना किसी बदलाव के क्रमशः 74.61 रुपये, 77.23 रुपये, 80.21 रुपये और 77.50 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं।


loading...

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548

वहीं चारों महानगरों में डीजल के दाम भी पूर्ववत क्रमशः 67.49 रुपये, 69.85 रुपये, 70.76 रुपये और 71.30 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहे हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार दूसरे दिन बढ़ गए थे। तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली में 19 पैसे की बढ़ोतरी की। जबकि सोमवार को पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया। वहीं डीजल की बात करें तो मंगलवार को दिल्ली में 16 पैसे जबकि सोमवार को 10 पैसे महंगा हुआ। इस लिहाज से दो दिन में पेट्रोल की कीमत में 27 पैसे और डीजल में 26 पैसे का इजाफा हुआ है।

http://www.newscrab.com/article/entertainment/the-key-to-instant-entertainment-and-freedom-of-expression-10548

बीते एक महीने के भीतर पेट्रोल और डीजल के दाम में दो रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है. इस बीच, कच्चे तेल के भाव बढ़ गए हैं। अमेरिका में कच्चे तेल का भंडार घटने की रिपोर्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी का रुख बना हुआ है। अमेरिकन पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट की मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में कच्चे तेल का भंडार पिछले सप्ताह 59 लाख बैरल घट गया। इससे उम्मीद की जा रही थी कि अमेरिका में कच्चे तेल का भंडार बढ़ेगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.