रॉयल एनफील्ड 54 सालों बाद वापस लौट रही है रेसिंग ट्रैक पर

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Oct 2019 01:51:10 PM
Royal Enfield is returning to racing track after 54 years

इंटरनेट डेस्क। देश की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी शाही मोटरसाइकिल की लिए पूरी दुनिया में जानी-जाती है। अब रॉयल एनफील्ड 54 सालों में पहली बार दो नई कस्टम रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 बाइक्स के साथ रेस ट्रैक पर वापस लौटने वाली है। रॉयल एनफील्ड ने आखिरी बार 1965 में अपनी जीपी5 250 सीसी रेसर प्रोजेक्ट के साथ फैक्ट्री सपोर्टिड टीम के साथ रेस लगाई थी।


loading...

क्या आपने भी आईआरसीटीसी में किया है ? 

इस साल रॉयल एनफील्ड के यूके टेक्निकल सेंटर के कुछ कर्मचारियों ने रॉयल एनफील्ड के स्वामित्व वाली हैरिस परफॉर्मेंस के साथ मिलकर दो नए बिल्ट न्युस्ड टीटी वर्जन 2.0 को तैयार करने के लिए दिन-रात काम किया है। रॉयल एनफील्ड फैक्ट्री कस्टम एंड हैरिस परफॉर्मेंस द्वारा तैयार नाॅट टी जीटी पहली बार मई 2019 में बाइक शेड 2019 में पेश हुई थी। इसके बाद दो आउट और आउट ट्रैक बनाने के लिए काम शुरू हुआ, जिसमें हैरिस परफॉर्मेंस नाॅट टी जीटी रेस-प्रीपेड सक्सेसर्स ने तैयार किया, जो कि बाइक शेड फेस्टिवल 2019 के लिए तैयार होनी थी।

त्योहारी मांग से सोना फिर 39 हजार के पार

रॉयल एनफील्ड और हैरिस परफॉर्मेंस के साथ ध्यान से चयनित सहयोगियों, भागीदारों और आपूर्तिकर्ताओं, जैसे कि ब्रेमबो, ओह्लिंस और हेल दो रेस-रेडी बाइक बनाने के लिए काम कर चुके हैं। रॉयल एनफील्ड के अनुसार, दोनों बाइक्स का वजन स्टॉक रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी की तुलना में 18.5 किलोग्राम वजन कम किया है, और पीछे के पहिये में 26 फीसदी की ग्रोथ हुई है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.