कुंभ के लिए 1800 करोड़ रूपए किए मुक्त :केशव मौर्य

Samachar Jagat | Saturday, 10 Mar 2018 04:04:56 PM
Rs 1800 crore free for Kumbh: Keshav Maurya

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगले साल यहां लगने वाले कुंभ को सफल बनाने के लिए 1800 करोड़ रूपये मुक्त किए गए हैं जो अब तक के इतिहास में मेले का सर्वाधिक बजट है। मौर्य ने कहा कि कुंभ को विशेष इवेन्ट बनाने के लिए राज्य सरकार ने 1500 करोड़ और केन्द्र सरकार ने 300 करोड़ रूपए मुक्त कर दिए हैं।

गुजरात के 5 उद्यमियों ने हमीरपुर में 192 करोड़ निवेश को दी हरी झंडी

इसके लिए और धन की आवश्यकता हुई तो सरकार धन वह भी अवमुक्त किया जाएगा। कुंभ और तीर्थराज प्रयाग की मान्यता और यहां की जनता की आस्था पर आंच नहीं आने देंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास से यूनेस्को ने कुंभ को दुनिया की सांस्कृतिक धरोहर का दर्जा दिया। उन्होंने बताया कि फूलपुर का अधिकांश स्थल कुंभ आयोजन का स्थल है। मोदी के नेतृत्व में देश विकास की उंचाइयों को छू रहा है।

स्मार्ट सिटी मिशन के लिए 1500 करोड़ रुपए की व्यवस्था

मौर्य ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्षी इस आयोजन को साम्प्रदायिक रूप देने की कुचेष्टा कर रहे हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) इस में कोई समझौता नहीं करेगी। उन्होंने विपक्षियों के इस आरोप को कुंभ नगरी की जनता का अपमान बताते हुए कहा कि फूलपुर की जनता इस अपमान का बदला 11 मार्च को विपक्ष से वोट के माध्यम से लेगी। -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.