इंडियन ऑयल की 2018-19 में 22,000 करोड़ रुपए के पूंजी व्यय की योजना

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 02:01:47 PM
Rs 22,000 crore capital expenditure plan in IndianOil 2018-19

मुंबई। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ( आईओसी ) की चालू वित्त वर्ष के लिये 22,000 करोड़ रुपए के पूंजी व्यय की योजना है। कंपनी एन्नोर - मनाली एलएनजी पाइपलाइन तय समयसीमा के अनुसार साल के अंत तक चालू करेगी। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी के चेयरमैन संजीव सिंह ने कहा कि निदेशक मंडल ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए 22,000 करोड़ रुपए के पूंजी व्यय योजना को मंजूरी दी है। इसमें से 6,000 करोड़ रुपए रिफाइनरी के उन्नयन के लिए है ताकि बीएस-6 उत्सर्जन मानकों को पूरा किया जा सके।

इलेक्ट्रिक वाहनों पर नहीं लगेगा टोल चार्ज, मिलेगी 1.4 लाख रुपए कर की सब्सिडी

सालाना आम बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सिंह ने यह भी कहा कि कंपनी 4,000 करोड़ रुपए से अधिक लागत वाली 1,170 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन परियोजना 2018 में चालू होने की उम्मीद कर रही है। यह पाइपलाइन चेन्नई के समीप एन्नोर एलएनपी टर्मिनल को हिमाचल प्रदेश में मनाली को जोड़ेगी। सिंह ने कहा, पाइपलाइन परियोजना का 50 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है।

राफेल सौदे पर अनिल अंबानी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- सचाई की जीत होगी

उन्होंने यह भी कहा कि एन्नोर में 5,000 करोड़ रुपए की लागत वाला एलएनजी टर्मिनल निर्धारित कार्यक्रम अक्टूबर तक चालू हो जाएगा। ईरान से कच्चे तेल के आयात के बारे में सिंह ने कहा कि यह अभी साफ नहीं है कि किसी प्रकार का प्रतिबंध होगा। इसको देखते हुए उन्होंने कई राष्ट्रीय तेल विपणन कंपनियों से गठजोड़ किया है कि ताकि कच्चे तेल की आपूर्ति बाधित नहीं हो। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि आईओसी ने ईरान से तेल का आयात घटाया है। उन्होंने कहा कि शुद्ध आधार पर आयात में कोई कमी नहीं आयी है। - एजेंसी

गूगल ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए तेज एप का नाम बदलकर 'गूगल पे’ रखने की घोषणा की

एमएसपी में ऊंची वृद्धि, गैर-बासमती चावल निर्यात को कर सकती है प्रभावित: रिपोर्ट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.