रूपया नौ पैसे सुधरकर निचले स्तर से उबरा

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 11:42:45 AM
रूपया नौ पैसे सुधरकर निचले स्तर से उबरा

मुंबई। शुरूआती कारोबार में आज डॉलर के मुकाबले रूपया नौ पैसे सुधरकर 68.64 स्तर पर आ गया। कल यह अपने 39 महीने के सबसे निचले स्तर पर बंद हुआ था। इसके पीछे मुख्य वजह बैंकों और निर्यातकों द्वारा डॉलर की ताजा बिकवाली करना है। भारतीय मुद्रा कल दिन के समय डॉलर के मुकाबले गिरकर 68.86 के निम्नतम स्तर पर पहुंच गई थी जो बाद में थोड़े सुधार के साथ 68.73 पर बंद हुई। हालांकि यह भी उसका पिछले 39 महीनों में सबसे निम्न स्तर रहा।

नए ब्रांड पेश करने की तैयारी में ब्रिटानिया

सरकार के नोटबंदी के फैसले और अमेरिका में ब्याज दरों के बढ़ने से लेकर बाजार में बनी चिंताओं के चलते रूपए में गिरावट देखी जा रही है। मुद्रा कारोबारियों के अनुसार बैंकों और निर्यातकों के डॉलर की ताजा बिकवाली और कुछ विदेशी मुद्राओं के कमजोर रहने से रूपए को समर्थन मिला है।

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन मामूली बढ़त के साथ खुले Sensex-Nifty

इसके अलावा घरेलू बाजार के उंचे स्तर पर खुलने से भी रूपए में सुधार देखा गया। पिछले पांच कारोबारी दिनों में रूपया 91 पैसे यानी 1.34 प्रतिशत गिर गया था। इसी बीच बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 120.64 अंक यानी 0.46 प्रतिशत सुधरकर 25980.81 अंक के स्तर पर खुला।-एजेंसी

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

दमदार फीचर्स के साथ जल्द पेश होगा Eve V विंडोज टैबलेट

आसुस नें भारत में पेश किया जेनबुक और ट्रांसफॉर्मर 3 प्रो डिवाइस

अब इन ऐप्स की मदद से मैनेज करें अपना बजट 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.