2019 में भारत में वेतन सबसे अधिक 10 प्रतिशत बढ़ेगा : अध्ययन

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Oct 2018 02:54:07 PM
Salary will increase by 10 percent in India in 2019

मुंबई। भारत में 2019 में वेतनवृद्धि 10 प्रतिशत रहेगी, यह एशिया प्रशांत में सबसे अधिक होगा। एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है। वैश्विक सलाहकार, ब्रोकिंग और समाधान कंपनी विलिस टावर्स वाटसन की 2018 की तीसरी तिमाही की वेतन बजट योजना रिपोर्ट में कहा गया है कि 2019 में फार्मा क्षेत्र में सबसे अधिक 10.3 प्रतिशत की वेतनवृद्धि होगी। 

रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति द्वारा नीतिगत दरों को यथावत रखने का उद्योग जगत ने किया स्वागत

इसी तरह उपभोक्ता सामान तथा खुदरा क्षेत्र में वेतन 10 प्रतिशत बढ़ेगा। इसमें कहा गया है कि वित्तीय सेवा क्षेत्र मसलन बैंकों, एनबीएफसी तथा बीमा कंपनियों द्वारा 2019 में कर्मचारियों के वेतन में 9.6 प्रतिशत की वृद्धि की जाएगी । यह 2017 में 9.1 प्रतिशत रही थी। 

सरकारी तेल कंपनियों के परिचालन लाभ में 6,500 करोड़ रुपये की कमी ला सकेत हैं सरकारी उपाय: मूडीज

विलिस टावर्स वाटसन के डाटा सेवा प्रैक्टिस लीडर एशिया प्रशांत संभव राकयान ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां जिनका भारत में केपीओ - बीपीओ या विनिर्माण परिचालन है, वे वेतन में औसतन दस प्रतिशत की वृद्धि करेंगी। डॉलर मूल्य में यह उनके परिचालन की लागत पर उल्लेखनीय वृद्धि नहीं होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल वेतन वृद्धि बजट का 42.6 प्रतिशत शीर्ष या औसत से अधिक प्रदर्शन करने वालों के लिए आवंटित किया गया है। - एजेंसी

मनुष्यों को आदिमानव से मिली हेपेटाइटिस और इन्फ्लूएंजा जैसी वायरल बीमारियों से लड़ने की क्षमता

अगर आप भी करते हैं कांटेक्ट लेंस का इस्तेमाल तो संक्रमण से बचने के लिए इन बातों का रखें ध्यान


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.