एसबीआई ने वित्तीय दबाव का सामना कर रहे वाहन डीलरों के लिए उधार चुकाने की अवधि बढ़ायी

Samachar Jagat | Monday, 19 Aug 2019 10:35:54 AM
SBI extends loan repayment period for auto dealers facing financial pressure

नई दिल्ली। अत्यधिक दबाव का सामना कर रहे देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने मांग में कमी का सामना कर रहे वाहन डीलरों की कर्ज की कर्ज चुकाने की अवधि बढ़ा दी है।

एसबीआई के प्रबंध निदेशक (खुदरा एवं डिजिटल बैंकिंग) पीके गुप्ता ने रविवार को संवाददाताओं से यहाँ कहा, ‘‘हम वाहन डीलरों से लगातार बात कर रहे हैं और दिक्कत की स्थिति में बैंक कई मामलों में ऋण भुगतान के लिए समय बढ़ा रहा है।‘‘ उन्होंने कहा कि आम तौर पर ऋण भुगतान की अवधि 60 दिन की होती है लेकिन बैंक ने इसे बढ़ाकर 75 दिन और कुछ मामलों में 90 दिन कर दिया है।

गुप्ता ने कहा, ‘‘बैंक के तौर पर हमारा ध्यान केवल वित्तीय पक्ष पर रहता है। हमारा मुख्य ध्यान कार खरीदारों सस्ती दर पर कर्ज उपलब्ध कराना है। हम विनिर्माता से कार खरीदने वाले डीलर को भी ऋण उपलब्ध कराते हैं।

 पर जहाँ तक मांग में वृद्धि लाने का पहलू है, इस दिशा में कदम केवल सरकार हस्तक्षेप कर सकती है।‘‘गुप्ता ने कहा कि हाल के महीनों में विभिन्न वजहों से वाहनों के लिए बैंकों से ऋण लिये जाने में कमी आई है। -{एजेंसी}



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.