एसबीआई को निपटान प्रक्रिया से 30,000 करोड़ रुपए की वसूली की उम्मीद

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 01:55:49 PM
SBI hopes to recover Rs 30,000 cr from settlement process

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

कोलकाता। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई को ऋणशोधन व दीवाला संहिता (आईबीसी) के तहत निपटान प्रक्रिया से मौजूदा वित्त वर्ष में अपने लगभग 30,000 करोड़ रुपए वसूल होने की उम्मीद है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के वसूल नहीं हो रहे कर्जों के मामले देख रहे उप प्रबंध निदेशक( डीएमडी) पल्लव मोहापात्रा ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक ने आईबीसी के तहत निपटान के लिए कर्जदारों की दो सूची भेजी हैं उसमें एसबीआई का अकेले का फंसा धन कुल मिलाकर लगभग 78000 करोड़ रुपए है। 

SBI को निपटान प्रक्रिया से 30,000 करोड़ रुपए की वसूली की उम्मीद

भूषण स्टील - टाटा स्टील के समाधान से यह बैंक 8500 करोड़ रुपए की वसूली करने में सफल रहा है। यहां एक कार्यक्रम के अवसर पर उन्होंने कहा कि इसी तरह इलेक्ट्रोस्टील - वेदांता सौदे से बैंक को 6000 करोड़ रुपए की वसूली होने की उम्मीद है।

प्लास्टिक प्रतिबंध के मामले में भारत ने वैश्विक नेतृत्व दिखाया: संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण प्रमुख

बैंक का कुल एनपीए 2.20 लाख करोड़ रुपए का है। उन्होंने कहा कि आईबीसी के तहत निपटान प्रक्रिया के साथ-साथ बैंक को एक मुश्त निपटान, एआरसी की बिक्री आदि से 10000 करोड़ रुपए और मिलने की उम्मीद है। बैंक ने कुल मिलाकर 95000 करोड़ रुपए के लिए आईबीसी के तहत 250 मामले दाखिल किए हैं। मोहापात्रा ने कहा, जो भी दबाव वाली आस्तियां थीं, उन्हें चिन्हित कर लिया गया है। हमें पूरी राशि की वसूली की उम्मीद नहीं है।-एजेंसी 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.