SBI ने शुरू की योनो कैश सेवा, अब ग्राहक बिना कार्ड के इस्तेमाल के आसानी से निकाल सकेंगे पैसे

Samachar Jagat | Sunday, 17 Mar 2019 10:21:48 AM
SBI launches Yono Cash service, customers can now easily withdraw money without using cards

इंटरनेट डेस्क। योनो कैश सेवा शुरू करते हुए भारतीय स्टेट बैंक ने कहा कि वह डिजिटल सेवाओं को बढ़ाने पर ध्यान दे रहा है और बैंक की योजना अगले दो साल में सभी तरह के लेनदेन को एक प्लेटफॉर्म के तहत लाने की है। इसी योजना को ध्यान में रखते हुए योनो कैश सेवा शुरू की गई है और इससे ग्राहकों को काफी फायदा होगा। योनो कैश एटीएम के माध्यम से ग्राहक बिना कार्ड को इस्तेमाल के पैसे निकाल सकते हैं। 

निर्यातकों के लिए बैंक से कर्ज हासिल करना आज सबसे बड़ी चुनौती: फियो

खबरों के अनुसार इस बारे में जानकारी देते हुए बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि योनो प्लेटफॉर्म के जरिए हमारी कोशिश अगले दो वर्ष में सभी प्रकार की लेनदेन गतिविधियों को एक प्लेटफॉर्म पर लाने की है और इसी को ध्यान में रखते हुए योनो कैश सेवा शुरू की गई है। यह पहल एटीएम से डेबिट कार्ड का उपयोग करने से जुड़ी ग्राहकों की चिंताओं को दूर करेगी। 

मुंबई की अदालत ने नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया

खबरों के अनुसार इसके बारे में जानकारी देते हुए बैंक द्वारा एक विज्ञप्ति भी जारी की गई है और विज्ञप्ति के अनुसार ग्राहक योनो एप पर नकद निकासी की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं और लेनदेन के लिए छह अंकों का योनो कैश पिन सेट कर सकते हैं। उन्हें अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से लेनदेन के लिए छह अंकों की संदर्भ संख्या भी मिलेगी। ग्राहक को पिन और संदर्भ संख्या दोनों की मदद से अगले 30 मिनट के भीतर निकासी प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद पीएफ संबंधी मुकदमों में आएगी कमी: आरपीएफसी

लघु वित्त बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे शक्तिकांत दास



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.