सेबी ने साईं प्रकाश प्रॉपर्टीज, सात निदेशकों को प्रतिभूति बाजार में जाने से प्रतिबंधित किया

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Jul 2019 09:36:21 AM
Sebi banned Sai Prakash Properties, seven directors from going to the securities market

नई दिल्ली। बाजार नियामक सेबी ने निवेशकों से अवैध तरीके से पूंजी जुटाने के लिए साईं प्रकाश प्रॉपर्टीज डेवलपमेंट और उसके सात निदेशकों को प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित कर दिया। साथ ही लोगों के पैसे वापस करने के निर्देश दिए हैं। 

सात निदेशकों में से पुष्पेंद्र सिंह बघेल, पुष्पांजलि सिंह बघेल, रणविजय प्रताप सिंह बघेल, मृगेंद्र सिंह बघेल, धीरेंद्र कृष्ण प्रताप, शाहेंद्र सिंह बघेल पर सात साल के लिए प्रतिबंध लगाया गया है जबकि संदीप शंकर को बाजार में एक साल कारोबार करने से रोका है। 

इसके अलावा साई प्रकाश प्रॉपर्टीज डेवलपमेंट को सात साल के लिए बाजार से प्रतिबंधित किया है। दिसंबर 2014 के दौरान सेबी ने अंतरिम आदेश में कहा था कि प्रथम दृष्टया कंपनी और उसके निदेशकों को सार्वजनिक निर्गम नियमों का पालन किए बिना पूंजी जुटाने की गतिविधि में लिप्त पाया गया है। 

नियामक ने इकाइयों को उनकी मौजूदा योजनाओं के जरिए पूंजी जुटाने से दूर रहने का निर्देश दिया था। सेबी ने ताजा आदेश में कहा कि ’’साईं प्रकाश और उसके निदेशकों की गतिविधियां एक निवेश योजना पेश करने की रही ... इसे सेबी में पंजीकरण के बिना चलाया गया।’’

नियामक ने कहा कि कंपनी ने कम से कम 111.54 करोड़ रुपये जुटाए थे। सेबी ने प्रतिबंध लगाते हुए निवेशकों के पैसे वापस करने के निर्देश दिए हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.