सेबी, कार्पोरेट कार्य मंत्रालय की पीडब्ल्यूसी मामले पर नजर

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2019 09:44:25 AM
SEBI, Ministry of Corporate Affairs look at PwC case

नयी दिल्ली। पूंजी बाजार नियामक सेबी और कार्पोरेट मामलों का मंत्रालय रिलायंस कैपिटल और रिलायंस होम के आडिटर से पीडब्ल्यूसी के अचानक इस्ती$फे के मामले को देख रहा है। दोनों ने शेयर बाजारों से व्यापार ब्योरा तथा तीनों इकाइयों के बयानों समेत सभी जरूरी सूचना प्राप्त करने को कहा है।

वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि नियामक, मंत्रालय और शेयर बाजार जरूरत पडऩे पर आडिटर और दोनों कंपनियों से अतिरिक्त जानकारी मांग सकते हैं। आडिट समिति ने रिलायंस कैपिटल और उससे जुड़ी आडिटर कंपनी पाठक एच डी एंड एसोसिएट्स को पीडब्ल्यूसी की टिप्पणियों पर अपनी रिपोर्ट 15 दिनों के भीतर देने को कहा है।

अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस कैपिटल और रिलायंस होम फाइनेंस ने बुधवार को कहा कि प्राइस वाटरहउस एंड को चार्टर्ड एकाउंटेंट्स (पीडब्ल्यूसी) ने दोनों कंपनियों के आडिटर से इस्तीफा दे दिया।

दोनों कंपनियों ने बुधवार को शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि पीडब्ल्यूसी ने उसकी कुछ टिप्पणियों पर असंतोषजनक जवाब का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया। उसका इस्तीफा 11 जून 2019 को प्रभाव में आया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.