कारोबार की शुरुआत में ही सेंसेक्स में आई 121 अंक की गिरावट

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 10:04:28 AM
Sensex down 121 points in early trade

मुंबई। घरेलू शेयर बाजार में आज कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ लाल निशान पर हुई है। कारोबार शुरु होते ही प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट देखने को मिल  रही है। गिरावट के इस माहौल में फिलहाल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का तीस शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 121.41 अंक यानि 0.37 प्रतिशत की गिरावट के साथ 32,748.31 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। 

जीएसटी लागू होने के बाद मानव निर्मित धागे, कपास वस्त्र के आयात में भारी वृद्धि सिटी

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का पचास शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 36.80 यानि 0.36 प्रतिशत की गिरावट के साथ 10,090.95 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। गौरतलब है कि कल के कारोबार के दौरान इंफोसिस के साथ आईटी और टेक क्षेत्र की अन्य कंपनियों में हुई लिवाली के दम पर सोमवार को घरेलू शेयर बाजार चार दिन की गिरावट से उबरने में कामयाब रहा। 

योजनाओं को सरल बनाने के संबंध में 15 दिसंबर तक प्रस्ताव दें म्यूचुअल फंड : सेबी

बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 36.78 अंक की बढ़त में 32,869.72 अंक पर बंद हुआ। एनएसई का निफ्टी भी 5.95 अंक की बढ़त में 10,127.75 अंक पर पहुंच गया। बाजार में कुल मिलाकर निवेश धारणा कमजोर बनी रही, लेकिन इंफोसिस, एचडीएफीसी और हिंदुस्तान यूनिलिवर जैसी दिग्गज कंपनियों में लिवाली से प्रमुख सूचकांक हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहे। 

ट्राई ने दूरसंचार सेवा परीक्षण की अवधि, ग्राहक संख्या की सीमा तय करने की सिफारिश की

Sensex climbs 36.78 points to close at 32,869.72

मोबिक्विक के पूर्व उपाध्यक्ष पेश करेंगे साइकिल एप, करेंगे पांच लाख डॉलर निवेश

सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी इंफोसिस के नए प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी की नियुक्ति से कंपनी के शेयर सेंसेक्स सर्वाधिक करीब तीन प्रतिशत चढ़े। कंपनी ने गत शनिवार को सलिल एस. पारेख को इस पद पर नियुक्त करने की घोषणा की थी। इसके अलावा हिंदुस्तान यूनिलिवर और एचडीएफसी के शेयर सवा प्रतिशत चढ़े। टाटा स्टील और टाटा मोटर्स में भी एक प्रतिशत से अधिक की तेजी रही। वहीं, कोल इंडिया के शेयर दो फीसदी से अधिक टूटे। मारुति सुजुकी और एशियन पेंट््स में एक प्रतिशत से अधिक गिरावट रही।  

 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.