लाल निशान पर खुले सेंसेक्स-निफ्टी

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 09:58:44 AM
Sensex-Nifty open on red mark

मुंबई। घरेलू शेयर बाजार में आज कारोबार की शुरूआत गिरावट के साथ लाल निशान पर हुई है। कारोबार शुरू होते ही प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट देखने को मिल रही है। गिरावट के इस माहौल में फिलहाल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का तीस शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 35.30 अंक यानि 0.11 प्रतिशत की गिरावट के साथ 32,767.14 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। 

विदेश व्यापार नीति की समीक्षा में सरकार ने दिया निर्यात बढ़ाने पर जोर

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का पचास शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 23.35 यानि 0.23 प्रतिशत की गिरावट के साथ 10,094.90 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा है। गौरतलब है कि कल के कारोबार के दौरान रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति घोषणा से पहले शेयर बाजार में बिकवाली का जोर रहा। 

फिक्की की वार्षिक आम बैठक को पहली बार संबोधित करेंगे : मोदी

Sensex down 121 points in early trade

बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 67.28 अंक लुढ़ककर करीब तीन सप्ताह के निचले स्तर 32,802.44 अंक पर आ गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 9.50 अंक की गिरावट के साथ 10,118.25 अंक पर बंद हुआ। छह कारोबारी दिवस में शेयर बाजार की यह पांचवी गिरावट रही। गुजरात चुनाव और रिजर्व बैंक की बुधवार को घोषित होने वाली मौद्रिक नीति से पहले निवेशक सतर्क दिखे। बढ़ती महंगाई के आंकड़े और अमेरिका में इस महीने ब्याज दरों में बढ़ोतरी की संभावना के बीच केंद्रीय बैंक के ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद नगण्य है।

उबर ने परिवहन के लिए किया हैदराबाद मेट्रो से करार

नवंबर में सेवा क्षेत्र में गिरावट के आंकड़े आने से भी बाजार पर दबाव रहा। निक्केई द्वारा कल जारी रिपोर्ट में सेवा क्षेत्र का सूचकांक अक्टूबर के 51.7 से घटकर नवंबर में 48.5 पर आ गया जो गतिविधियों में कमी आने का द्योतक है। पावर, धातु और यूटिलिटीज समूहों में सबसे ज्यादा गिरावट रही जबकि दूरसंचार क्षेत्र में सर्वाधिक तेजी देखी गई।

एलआईसी ने अप्रैल-नवंबर के दौरान शेयरों में किया 44 हजार करोड़ रुपए का निवेश


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.