चौथी बार माल्या के विमान नहीं बेच पाया सेवा कर विभाग

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 09:43:01 AM
Service tax department could not sell for the fourth time Mallya aircraft

मुंबई। सेवा कर विभाग चौथी बार भी संकट में फंसे उद्योगपति विजय माल्या का निजी जेट विमान नहीं बेच पाया है। संबंधित मामले में बंबई उच्च न्यायालय के निर्देश पर विभाग ने इस जेट के लिए आरक्षित मूल्य को 2.25 करोड़ डॉलर से घटाकर 1.25 करोड़ डॉलर कर दिया था। इसके बावजूद विभाग को कोई खरीदार नहीं मिला। 

माल्या पर सेवा कर विभाग का 1,000 करोड़ रुपए का बकाया है। साथ ही उन पर 17 बैंकों को 9,000 करोड़ रुपए से अधिक का बकाया है। समझा जाता है कि माल्या पिछले साल मार्च में ब्रिटेन चले गए थे। 

बकाया सेवा कर में से 535 करोड़ रुपए टिकटों की बिक्री पर शुल्क है, जो अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन ने विभाग के पास जमा नहीं कराया है। शेष राशि ब्याज और अन्य शुल्कों के रूप में है।

इस विमान की एक बार फिर से नीलामी 15-16 मार्च को की गई। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुंबई हवाई अड्डे पर खड़े इस विमान के लिए वैश्विक निविदाएं आमंत्रित की गई थीं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.