उड़ान के दौरान यात्रियों को मोबाइल कनेक्टिविटी की सुविधा जल्द होगी शुरू, इस मंत्री ने दिए संकेत

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 10:24:47 PM
Sinha said service of connectivity during flight within one year

नई दिल्ली। दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि विमानों में उड़ानों के दौरान कनेक्टिविटी की सुविधा एक वर्ष के भीतर मिलने की उम्मीद है। विमानों में उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी से जुड़े ‘ब्यौरे’ पर विचार करने के लिए दूरसंचार विभाग तथा नागर विमान मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक अगले दस दिन में होगी।

भाजपा ने राहुल गांधी को लेकर कही ये बड़ी बात! पढक़र आप भी चौक जाएंगे

इस बैठक में दूरसंचार कंपनियों, विमान कंपनियों तथा इस तरह की सेवा देने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद है। बैठक की तारीख अभी तय नहीं हुई है। उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी का उद्देश्य यात्रियों को यात्रा के दौरान कॉल और इंटरनेट की सेवा प्रदान करना है। दूरसंचार आयोग ने इस आशय के प्रस्ताव को हाल ही में मंजूरी दी है।

"सिर्फ मुझे नहीं, बल्कि पूरी पाकिस्तान टीम को सरफराज की कप्तानी से फ़ायदा हुआ है" इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया ये बड़ा बयान

दूरसंचार सचिव अरूणा सुंदरराजन ने संवाददाताओं को बताया, नागर विमानन सचिव, मेरे और सेवा प्रदाताओं के बीच एक बैठक होगी। हम इसकी तारीख तय कर रहे हैं हो सकता है कि बैठक अगले दस दिन में या उसके बाद हम मिले। इससे पहले दूरसंचार मंत्री सिन्हा ने सरकार के चार वर्षों पर आयोजित सम्मेलन में कहा कि  उड़ान के दौरान सेवाएं  एक वर्ष के भीतर शुरू हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि, दूरसंचार आयोग इस संबंध में मंजूरी दे चुका है और अगले एक वर्ष में हम उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी प्रदान करने की स्थिति में हो सकते हैं।

पुजारा ने इंग्लैंड के इस विस्फोटक बल्लेबाज के लिए दे दिया ये बड़ा बयान

दूरसंचार आयोग ने इस आशय के प्रस्ताव को एक मई को मंजूरी दी थी। अधिकतर विकसित देशों में यह सेवा उपलब्ध है। सुंदरराजन ने कहा कि परिचालन पहलुओं पर अभी भी विस्तार से चर्चा किए जाने की जरूरत है और आने वाली बैठक में इसपर विचार-विमर्श किया जाएगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.