एटीएम में दो हजार के नोट मिलने, अमिट स्याही से स्थिति सामान्य होने की ओर

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 05:03:03 AM
एटीएम में दो हजार के नोट मिलने, अमिट स्याही से स्थिति सामान्य होने की ओर

रांची। आठ नवंबर को प्रधानमंत्री द्वारा पुराने पांच सौ और एक हजार रुपए के नोटों को समाप्त करने के फैसले के एक सप्ताह बाद आज रांची में स्टेट बैंक के एटीएम से दो हजार और पांच सौ रुपए के भी नए नोट मिलने लगे जिससे नकदी के लिए परेशान लोगों को भारी राहत मिली और बैंकों में नोट बदली के लिए आने वाले लोगों की उंगली में अमिट स्याही लगाने की प्रक्रिया प्रारंभ होते ही बैंकों में लोगों की सीमित भीड़ दिखी।

रांची और आसपास के इलाकों में आज लगभग सभी बैंकों में स्थिति सामान्य होती दिखी क्योंकि कहीं पांच, कहीं बीस-पच्चीस तो कहीं पचास-साठ तक लोग ही एक साथ बैंक शाखाओं में नजर आए।

रांची के कचहरी चौक पर स्थित यूनियन बैंक की मुख्य शाखा में आज दिन में एक बार में अधिकतम पचास से साठ लोग अपनी नोट बदलवाने और नकदी निकालने पहुंचे। इसी प्रकार शहीद चौक पर स्थित एचडीएफसी की शाखा में बैंकिंग के लिए एक समय में अमूमन चार से पांच लोग ही नजर आए।
दूसरी ओर स्टेट बैंक की शाखाओं में अभी भी एक बार में पचास से साठ लोग लाइनों में नजर आए। आंध्रा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया में भी लोगों की भीड़ पिछले कुछ दिनों की तुलना में आज बहुत कम रही।

यूनियन बैंक के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक सुनील आचार्य ने बताया कि पुराने नोट बदलवाने वालों की उंगली में स्याही लगाने के सरकार के निर्णय के बाद आज जैसे ही बैंकों में ग्राहकों की उंगली पर स्याही लगाने का क्रम प्रारंभ हुआ लोगों की भीड़ में जबर्दस्त कमी आ गई।

स्टेट बैंक के अधिकारियों ने बताया कि आज से रांची और झारखंड के अन्य शहरों में बैंक के सभी एटीएम पर नकदी देने का काम प्रारंभ हो गया है साथ ही बड़े शहरों में एटीएम को पांच सौ, दो हजार और सौ रुपए तीनों तरह की नोटों से भर दिया गया है। इसके साथ ही अब एटीएम से लोगों को तीनों तरह के नोट मिलने लगे हैं।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.