स्पाइस जेट ने कहा, बोइंग 737 मैक्स-8 पर डीजीसीए के अतिरिक्त सुरक्षा निर्देशों का कर रहे हैं पालन

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Mar 2019 06:56:28 PM
SpiceJet said, DGCA additional safety guidelines are being followed in Boeing 737 Max-8

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। सस्ती उड़ान सेवा देने वाली विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने मंगलवार को जानकारी दी कि वह बोइंग 737 मैक्स-8 के लिए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्बारा जारी अतिरिक्त सुरक्षा निर्देशों का पालन कर रही है। साथ ही इस मसले पर विनिर्माता कंपनी बोइंग के साथ सक्रिय तौर पर जुड़ी हुई है।


स्पाइस जेट के बेड़े में ऐसे 8 विमान शामिल हैं। देश में स्पाइस के अलावा केवल जेट एयरवेज ही ऐसी कंपनी है जो इन विमानों का परिचालन करती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह विमान के मुद्दे को लेकर डीजीसीए और बोइंग दोनों के साथ सक्रिय तौर पर जुड़ी हुई है। साथ ही डीजीसीए द्बारा जारी एहतियाती अतिरिक्त सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन कर रही है।

उसके लिए सबसे पहले सुरक्षा है। वहीं जेट एयरवेज नकदी संकट के चलते पट्टे पर लिए विमानों का किराया चुकाने में असमर्थ रही है और पिछले कुछ समय से उसके कई विमान खड़े हुए हैं। ऐसे में वह इन विमानों का भी परिचालन नहीं कर रही है। गौरतलब है कि रविवार की सुबह इथोपिया के अदीस अबाबा में एक बोइंग का 737 मैक्स-8 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई।

इससे पहले अक्टूबर 2018 में इंडोनेशिया में भी बोइंग का यही विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था जिसमें 189 लोगों की मौत हो गई थी। इसी बीच बीजिग से मिली खबर के अनुसार चीन के नागर विमानन नियामक ने सोमवार को घरेलू विमानन कंपनियों को निर्देश दिया है कि जब तक पूरी तरह से सुरक्षा गारंटी ना मिल जाए वे बोइंग 737 मैक्स-8 का परिचालन नहीं करें।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने यहां एक प्रेस वार्ता में कहा कि चीन की ओर से चीन का नागर विमानन प्राधिकरण अमेरिका और बोइंग से जुड़ा रहेगा। प्राधिकरण के बोइंग 737 मैक्स-8 के परिचालन पर रोक लगाए जाने से चीन में ऐसे करीब 100 विमान खड़े हो गए हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.