स्पाइसजेट को जून तक मिलेंगे पाँच और क्यू400 विमान

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Apr 2019 02:11:17 PM
SpiceJet to meet five and Q400 aircraft by June

नयी दिल्ली। किफायती विमान सेवा स्पाइसजेट अपने बेड़े का विस्तार करते हुये पाँच और बॉम्बार्डियर क्यू400 विमान अपने बेड़े में शामिल करेगी। कंपनी ने मंगलवार को बताया कि तीन क्यू400 विमान अगले 10 दिन में उसे मिल जायेंगे जबकि दो अन्य विमान जून में मिलेंगे। उसके पास पहले से सत्ताइस क्यू400 विमान हैं। ये 90 सीट वाले टर्बोप्रॉप विमान होंगे। कंपनी ने सितंबर 2017 में पचास क्यू400 विमानों के ऑर्डर दिये थे। ये पाँच विमान उसी का हिस्सा होंगे। 

एयरलाइन ने पिछले सप्ताह ही 16 बोइंग 737-800 एनजी विमान ड्राई लीज पर लेने की घोषणा की थी। वित्तीय संकट से घिरी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के लगभग ठप होने से बाजार बनी अतिरिक्त माँग को भुनाते हुये कंपनी अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए आक्रामक रणनीति अपना रही है। 

स्पाइसजेट के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि उनकी कोशिश है कि बाजार में क्षमता घटने का छोटे शहरों के हवाई संपर्क पर कम से कम असर हो। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.