स्पाइसजेट छह अन्य बोइंग 737 विमानों को बेड़े में करेगी शामिल, 24 नयी उड़ानें शुरू करेगी

Samachar Jagat | Friday, 19 Apr 2019 09:52:46 AM
SpiceJet will hire six other Boeing 737 planes in the fleet, 24 new flights will start

मुंबई। बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट अपने बेड़े में छह बोइंग 737 विमानों को शामिल करेगी। ये विमान ड्राई लीज (बिना चालक दल के विमान पट्टे पर लेने की व्यवस्था) के तहत लिए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी मुंबई और दिल्ली से 24 नई उडाऩें शुरू करेगी। यह कदम कंपनी के 21 नए विमानों को बेड़े में शामिल करने के एलान के बाद उठाया गया है। इसमें 16 बोइंग 737 और पांच टर्बोप्रोप बॉम्बईयर क्यू 400 एस विमान शामिल हैं। 

स्पाइसजेट ने बयान में कहा, कंपनी बिना चालक दल के विमान किराए पर लेने की व्यवस्था के तहत अपने बेड़े में छह और बोइंग 737-800 एनजी विमान शामिल करेगी। विमानों के आयात के लिए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के पास अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए आवेदन किया गया है।

कंपनी ने कहा कि नियामकीय मंजूरी मिलने के बाद अगले दस दिन में स्पाइसजेट के बेड़े में विमान शामिल होने लगेंगे। 
पिछले हफ्ते दो अलग - अलग घोषणाओं में स्पाइसजेट ने कहा कि था कि वह 16 बोइंग 737 विमान और पांच क्षेत्रीय विमान शामिल करेगी। 

एयरलाइन ने कहा कि निकट भविष्य में बेड़े में शामिल किए जाने वाले विमानों की संख्या 27 है। स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने विज्ञप्ति में कहा , हम दो हफ्ते से कम के रिकॉर्ड समय में 27 विमानों को बेड़े में शामिल करेंगे। हमें उम्मीद है कि इन विमानों से यात्रियों का दबाव कम होने में मदद मिलेगी।

सिंह ने कहा कि स्पाइसजेट भारतीय विमानन क्षेत्र में हवाई क्षमता में आयी अचानक गिरावट की समस्या से निपटने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट क्षमता को बढ़ाने और यात्रियों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। स्पाइसजेट ने मुंबई और दिल्ली से अन्य शहरों के लिए 24 नई दैनिक उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.