अध्ययन : कंपनियों के दावों से काफी कम होती हैं इंटरनेट स्पीड

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 12:01:51 PM
Study: Companies are claims Internet speed is much lower

नई दिल्ली।  उपभोक्ता अधिकारों के लिए काम करने वाली एक गैर सरकारी संगठन ने दावा किया है कि देश में उपभोक्ताओं को मिलने वाली इंटरनेट स्पीड दूरसंचार कंपनियों के दावों से काफी कम होती हैं। संगठन के अनुसार यह वैश्विक स्तर पर सबसे कम स्पीड में से है।

विशेषज्ञों ने कहा खेती की लागत कम करने पर ध्यान दे सरकार

संगठन कंज्यूमर वॉयस के अनुसार, उपभोक्ता खराब, औसत और अच्छी सेवाओं में फर्क कर पाने में असमर्थ हैं। संगठन ने जारी बयान में कहा, सेवा प्रदाताओं द्वारा दी जा रही इंटरनेट स्पीड उनके दावों से काफी कम हैं और वैश्विक स्तर पर सबसे खराब सेवाओं में से एक है।

सरकारी बैंकों की निःशुल्क सेवाओं में कटौती नहीं : आईबीए

संगठन ने चार दूरसंचार सर्किल के आठ राज्यों में वायरलेस इंटरनेट स्पीड का भी अध्ययन किया और पाया कि इस तरीके में भी दी जा रही इंटरनेट स्पीड कंपनियों के दावों से काफी कम हैं। अध्ययन में 3जी और 4जी सेवाओं में भी वास्तविक स्पीड और दावों में काफी अंतर पाया गया है।

मामूली गिरावट के साथ खुले सेंसेक्स-निफ्टी

अध्ययन ने कहा, इंटरनेट की खराब स्पीड के कारण सरकार व दूरसंचार नियामक को चाहिए कि इंटरनेट स्पीड बेहतर करने की रूपरेखा तैयार की जाए।  कंज्यूमर वॉयस एक गैरसरकारी संगठन है जिसमें अकादमिशियन, पेशेवर और स्वयंसेवी लाग शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.