एयर इंडिया का विनिवेश 2019 के चुनाव तक टाला जाए: स्वामी

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Apr 2018 03:33:10 PM
Subramanian Swamy says Disinvestment of Air India to be avoided till the election of 2019

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमणियम स्वामी ने आज सरकार से मांग की कि ए यर इंडिया की हिस्सेदारी की बिक्री 2019 के आम चुनाव के बाद के लि ए टाल दी जाए। उन्होंने नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा को हटाने की भी मांग की।

उनका यह बयान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की कल की गई उस टिप्पणी के बाद आया है कि एयर इंडिया का प्रबंधन और नियंत्रण किसी भारतीय कंपनी ही रहना चाहिए। उन्होंने सरकार को' देश के नभ क्षेत्र के स्वामित्व और नियंत्रण को खोने'  के प्रति सावधान रहने को कहा।

सोना 300 रुपए चमका, चांदी ढाई महिने के उच्चतम स्तर पर

स्वामी ने आज एक ट्वीट में कहा, ''मैं सरसंघ चालक मोहन भागवत की एयर इंडिया की बिक्री को लेकर समय पर दी गई चेतावनी का स्वागत करता हूं। मेरी नमो ( नरेंद्र मोदी ) को सलाह है कि इस बिक्री के प्रस्ताव को उन्हें 2019 के चुनाव के बाद के लिए टाल देना चाहिए। साथ ही जयंत सिन्हा को भी हटा देना चाहिए।"

इस संबंध में स्वामी के कार्यालय को भेजे गए संदेश और कॉल का जवाब नहीं मिला है। इस मामले में सिन्हा की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी। सरकार एयरइंडिया में अपनी 76 प्रतिशत हिस्सेदारी निजी क्षेत्र के किसी चुभनदा खरीदार को बेचने का निर्णय कर चुकी है। खरीदने वाली कंपनी को इस एयरलाइन का प्रबंध भी सौपा जाएगा।

भारत को सालाना 81 लाख नौकरियां पैदा करने की जरुरतः विश्व बैंक

कर्ज में डूबी एयर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इस क्रम में प्राथमिक सूचना ज्ञापन जारी भी किया जा चुका है। इसके साथ ही सरकार ने एयर इंडिया एक्सप्रेस में अपनी 100 प्रतिशत और विमानपत्तन सेवा कंपनी एयर इंडया सैट्स एयरपोर्ट सविर्सेज प्रा.लि. (एआईएसएटीएस) संयुक्त उद्यम में अपनी 50 प्रतिशत की पूरी हिस्सेदारी बेचने का भी फैसला कर लिया है।

भागवत ने कहा था, 'यदि समस्या यह है कि एयरइंडिया को ठीक से नहीं चलाया गया तो इसे किसी ऐसे हाथ में दे दो जो इसे ठीक से चला सके पर वह केवल भारतीय ही होना चाहिए।'- एजेंसी

मामूली बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार

मंगलवार 17 अप्रैल को पेट्रोल-डीजल की कीमत

ड्रोन प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के लिए नियमन जल्द : सिन्हा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.