पिछले साल से अधिक रह सकता है चीनी उत्पादन: सरकारी अधिकारी

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 02:08:10 PM
Sugar production can last more than last year: Government officials

नई दिल्ली। चालू विपणन वर्ष 2018 -19 में देश का चीनी उत्पादन पिछले विपणन वर्ष से कुछ अधिक 321 लाख टन रह सकता है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने चीनी मिलों के संगठन इस्मा की पिछले कुछ विपणन वर्ष से गलत पूर्वानुमान जारी करने के लिए आलोचना भी की।

भारतीय कंपनियों ने जर्मनी में किया 11 अरब यूरो का कारोबार, दिए 23,300 रोजगार

इस्मा ने 29 अक्टूबर को चीनी उत्पादन पूर्वानुमान संशोधित कर 350 लाख टन से तीन प्रतिशत घटाकर 315 लाख टन कर दिया था। अधिकारी ने कहा, पिछले साल उन्होंने ( इस्मा ) पहले 270 लाख टन का अनुमान जताया और बाद में इसे 320 लाख टन कर दिया। अब इस साल उनका पहला अनुमान अधिक था जिसे बाद में कम कर दिया गया। इससे पता चलता है कि वे महज कयास लगा रहे हैं और किसी तर्क से काम नहीं ले रहे हैं।

नियो ने सेफगोल्ड के साथ साझेदारी में लांच किया डिजिटल गोल्ड

उसने कहा कि सरकार को कुल चीनी उत्पादन पिछले विपणन वर्ष की तुलना में कुछ अधिक रहने का अनुमान है। अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश में गन्ना फसल को नुकसान की खबरें हैं लेकिन अन्य राज्यों में बुवाई अधिक होने से इसकी भरपाई हो जाएगी। उसने कहा कि यदि उत्पादन कुछ कम भी रहा तो चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि पिछले साल का भारी भंडार बाजार की जरूरतों के लिए उपलब्ध रहेगा। -एजेंसी

ओएनजीसी अपने कारोबार एकीकरण के लिये योजना तैयार करेगी

अमेरिका ने 50 भारतीय उत्पादों को शुल्क से मिली छूट रद्द की



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.