नई औद्योगिक नीति में मौजूदा उद्योगों के आधुनिकीकरण पर रहेगा जोर: प्रभु

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 04:41:59 PM
Suresh Prabhu says Emphasis will be on modernization of existing industries in new industrial policy

नई दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने आज कहा कि नई औद्योगिक नीति शीघ्र ही जारी होगी। उन्होंने कहा कि इसमें रोबोटिक एवं आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस जैसी उन्नत प्रौद्योगिकियों के अलावा मौजूदा उद्योग को आधुनिक बनाये जाने पर जोर दिया जाएगा। मंत्रालय ने संबंधित पक्षों की राय जानने के लिए इस नीति का ड्राफ्ट पहले ही जारी कर दिया है।

यस बैंक ने फोर्टिस हेल्थकेयर में 17.31 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी

उन्होंने ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में कहा, '' नये उद्योगों का मौजूदा उद्योगों पर क्या असर होगा? हमारी नीति मौजूदा उद्योगों को आधुनिक बनाने पर सबसे पहले ध्यान देगी।" उन्होंने उद्योग जगत से बदलाव पर प्रतिक्रिया देने का आह्वान किया।

सोने और चांदी की कीमतों में मामूली बढ़त

इन प्रौद्योगिकियों का रोजगार पर पडऩे वाले असर के बारे में प्रभु ने कहा कि इनसे एक क्षेत्र में रोजगार के अवसरों का सृजन प्रभावित होगा पर दूसरे अन्य क्षेत्रों में रोजगार के काफी अवसर सृजित होंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था आने वाले समय में5,000 अरब डॉलर की हो जाएगी और इनमें से 20 प्रतिशत योगदान विनिर्माण क्षेत्र का होगा।- एजेंसी

हिदुस्तान एयरोनॉटिक्स आईपीओ से जुटाएगी 4,230 करोड़ रुपए

न्यूनतम जमा राशि नहीं रखने पर एसबीआई ने बंद किए  41.16 लाख बचत खाते

फूडपांडा ने बेंगलुरु में शुरू किया प्रौद्योगिकी केंद्र



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.