सिंडिकेट बैंक की 4,300 करोड़ रूपए जुटाने की योजना

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2016 01:29:54
Syndicate Bank plans to raise Rs 4,300 crore

मुंबई। सार्वजनिक क्षेत्र के सिंडिकेट बैंक ने विभिन्न वित्तीय साधनों के जरिए 4,300 करोड़ रूपए जुटाने की योजना बनाई है। इनमें शेयरों की बिक्री भी शामिल है। बैंक इस राशि का इस्तेमाल अपनी कारोबारी जरूरतों को पूरा करने और वैश्विक पूंजी पर्याप्तता नियमों के अनुपालन के लिए करेगा। सिंडिकेट बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि उसने पूंजी जुटाने के लिए पूंजी बाजार में उतरने की योजना बनाई है। बैंक एक या अधिक किस्तों में 1,700 करोड़ रूपए के इक्विटी शेयर पात्र संस्थागत नियोजन, राइट इश्यू, अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम या अन्य किसी तरीके से जारी करेगा। बैंक इसके अलावा शेष राशि अन्य तरीकों से जुटाएगा।

बैंक ने अपनी सालाना आम बैठक का ब्यौरा देते हुए कहा कि बासल-तीन अनुपालन के लिये उसकी 1,000 रूपए अतिरिक्त जुटाने के लिए टीयर-एक बॉंड और 1,600 करोड़ रूपए तक टीयर-दो बॉंड जारी करने की भी योजना है। बैंक का पूंजी पर्याप्तता अनुपात बॉसल-तीन मार्च 2016 को 11.61 प्रतिशत पर था जो कि एक साल पहले 10.54 प्रतिशत था। सरकार ने 2015-16 में बैंक में 740 करोड़ रूपए की पूंजी डाली है।

बैंक ने कहा है कि उसे अपने बढ़ते कारोबार की मांग को पूरा करने के लिए अतिरिक्त पूंजी की आवश्यकता है। साथ ही बासल-तीन नियमों के अनुपालन जरूरतों के लिए भी पूंजी जरूरी है। -एजेंसी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.