टाटा मोटर्स की टिगोर ने बाजार में दी इलेक्ट्रिक संस्करण में दस्तक

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 06:18:01 PM
 Tata Motors Tigor knocks in the electric version of the market

मुंबई। देश की जानी मानी ऑटोमोबाइल कम्पनी टाटा मोटर्स ने अपनी कांपेक्ट सेडान टिगोर के इलेक्ट्रिक संस्करण की पहली खेप आज पेश की। प्रमुख घरेलू वाहन कंपनी ने अपने साणंद कारखाने में इस संस्करण को विशेष रूप से एनर्जी एफिशियेंसी सर्विसेज (ईईएसएल) के लिए बनाया है।

313 सीसी लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ लॉन्च हुई कीमत 2.05 लाख रुपए

इलेक्ट्रिक टिगोर की पहली खेप को झंडी दिखाए जाने के अवसर रतन टाटा, टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन तथा टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक गुएंतर बुशचेक मौजूद थे।

चंद्रशेखरन ने कहा, हम ई मोबिलिटी के भविष्य के निर्माण के लिए मिलकर काम कर रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि ग्राहक इस इलेक्ट्रिक मॉडल को पसंद करेंगे।

4 मीटर लम्बी और 7 सीटर में जल्द आएगी रेनो क्विड

कंपनी ईईएसएल की 10,000 ई कारों की निविदा में सबसे कम दर वाली बोली लगाते हुए विजेता के रूप में उभरी। हालांकि बाद में महिंद्रा एंड महिंद्रा को भी 150 ई वेरिटोज की आपूर्ति ईईएसएल को करने का मौका दिया गया। ईईएसएल को आर्डर के पहले खंड की आपूर्ति दिसंबर के आखिर तक की जानी है।

नए साल की एंट्री पर Lexus लेकर आएगी यह दमदार कार जानें क्या होगा खास

उल्लेखनीय है कि सरकार वायु प्रदूषण तथा तेल आयात पर लगाम लगाने के लिए 2030 तक केवल इलेक्ट्रिक कारों के इस्तेमाल का लक्ष्य लेकर चल रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.