5जी तकनीक को अपने बिजनेस की वृद्धि के तौर पर देख रही है टेक महिंद्रा

Samachar Jagat | Monday, 12 Nov 2018 03:12:16 PM
Tech Mahindra offers a great opportunity for 5G at global level

मुंबई। देश की पांचवी सबसे बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनी टेक महिंद्रा दुनियाभर में 5जी तकनीक के आने को एक बड़े अवसर के तौर पर देख रही है। उसके मुताबिक यह उसके संचार कारोबार को अब से वृद्धि के रास्ते पर ले जाने वाला है।

धवन के फॉर्म में लौटने को लेकर रोहित शर्मा ने दिया ऐसा बयान, पढक़र आप भी हो जाएंगे सोचने पर मजबूर

हाल के कुछ समय में कंपनी के संचार कारोबार का परिणाम मिलाजुला रहा है, जबकि एक समय में यह उसका मुख्य कारोबार हुआ करता था। दुनियाभर में संचार कारोबार परेशानियों का सामना कर रहा है लेकिन जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी उसके इस कारोबार में चार प्रतिशत की वृद्धि से अचंभित है।

जानिएं आखिर क्यों वीडिंज के कप्तान ब्रेथवेट ने भारत के हाथों मिली हार को बताया शर्मनाक!

कंपनी के मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक सी.पी. गुरनानी ने हाल में एक सामाचार एजेंसी से कहा है कि दूरसंचार क्षेत्र में अब से हमारा कारोबार वृद्धि दिखाएगा। यह सही रास्ते पर है, और हम इस कारोबार को सतत बनाए रखने में सक्षम होंगे। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि हर तिमाही में चार प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करना मुश्किल है।

पहले नाबालिग बच्ची को जोहड़ में ले गया युवक और फिर किया उसके साथ गंदा काम

जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी की कुल 8,629 करोड़ रुपए की आय में संचार कारोबार की आय 41.5 प्रतिशत रही। जबकि वित्त वर्ष 2017-18 की पहली तिमाही में इस कारोबार से कंपनी को 45.2 प्रतिशत की आय हुई जो 2018-19 की पहली तिमाही में घटकर 39.6 प्रतिशत रह गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.