टेस्ला के शेयर की बाजार सूचीबद्धता बनी रहेगी : सीईओ मस्क

Samachar Jagat | Saturday, 25 Aug 2018 02:53:03 PM
Tesla's will remain in the stock market

न्यूयॉर्क। अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार विनिर्माता कंपनी टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने कुछ ही सप्तह के अंदर अपना रुख बदलते हुए कहा है कि उनकी कंपनी के शेयर की बाजार सूचीबद्धता बनी रहेगी। उन्होंने अभी कुछ सप्ताह पहले कहा था कि वह टेस्ला को प्राइवेट कंपनी में परिवर्तित करना चाहते हैं। मस्क ने कंपनी के ब्लॉग पर लिखा कि मैंने टेस्ला के निदेशक मंडल के साथ गुरुवार को बैठक की और उन्हें बताया कि मेरा मानना है कि टेस्ल के लिए एक सार्वजनिक कंपनी बने रहना ही बेहतर है। निदेशक मंडल ने संकेत दिया कि वह उनकी बात से सहमत है।

मस्क ने सात मार्च को ट्विटर पर कहा था कि वह टेस्ला को निजी कंपनी में बदलना चाहते हैं, जिसके बाद से बाजार में कंपनी के शेयर का भाव 20 प्रतिशत गिर चुका है। उन्होंने उस समय यह भी कहा था कि वह कंपनी के शेयरधारकों से 420 डॉलर के भाव से शेयर वापस लेना चाहते हैं और इसके लिए कंपनी ने धन की व्यवस्था कर ली है।

इससे बाद उनके इस बयान की जबरदस्त जांच पड़ताल और विश्लेषण शुरू हो गया था।  हालांकि, मस्क ने कल कहा कि मौजूदा शेयरधारकों के साथ बातचीत और सिल्वर लेक, गोल्डमैन स्काश और मॉर्गन स्टेनली जैसे वित्तीय सलाहकारों के मूल्यांकन के आधार पर स्पष्ट है कि टेस्ला के मौजूदा शेयरधारकों का मानना है कि उनके लिए कम्पनी का सार्वजनिक बने रहना ही अच्छा है। उन्होंने लिखा कि हालांकि अधिकांश शेयरधारकों ने कहा कि अगर टेस्ला निजी कंपनी रहेगी तो हम उसके साथ रहेंगे।उन्होंने कहा, मैं जानता हूं कि टेस्ला को निजी कंपनी बनाने की प्रक्रिया चुनौतीपूर्ण होगी।-एजेंसी 

एक बार फिर से आज बिक्री के लिए उपलब्ध होगा Xiaomi Mi A2, पाएं 2,200 रुपए का कैशबैक और 4.5TB डाटा

अपने से 20 साल बड़े एक्टर दिलीप कुमार को दिल दे बैठी थी सायरा बानो, इस बात की आज भी है उनकी जिंदगी में कमी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.