आरकॉम में कर्मचारियों की संख्या 94 प्रतिशत घटी, सिर्फ रह गए इतने ही कर्मचारी

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 07:29:17 AM
The number of employees in RCom decreased by 94 percent, so many employees left

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। कर्ज में डूबी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) में कर्मचारियों की संख्या करीब 94 प्रतिशत घटकर 3,400 रह गयी है। एक समय कंपनी में कर्मचारियों की संख्या 52,000 थी। आरकॉम ने बंबई शेयर बाजार को बधुवार को दी सूचना में कहा, ''आरकॉम समूह में कर्मचारियों की कुल संख्या उच्चतम स्तर 52,000 से घटकर 3,400 पर आ गयी है। कर्मचारियों की कुल संख्या में 94 प्रतिशत की कमी आयी है।’’

अब व्यापार मुद्दों को इस तरह से सुलझाएंगे भारत और अमेरिका, दोनों देश हुए राजी

ऐसा माना जाता है कि कंपनी 2008-10 के दौरान शिखर पर थी। आरकॉम पर फिलहाल 45,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। कंपनी ने इस साल जनवरी में अपना मोबाइल सेवा कारोबार बंद कर दिया और 'बिजनेस-टू-बिजनेस’ स्तर पर दूरसंचार सेवाएं दे रही है। कंपनी ने कहा कि बी 2 बी इकाई उद्योग में मौजूदा शुल्क युद्ध से बचा हुआ है।

शराब और पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में नहीं लाए केंद्र: तेलंगाना वित्त मंत्री

आरकॉम ने कहा, ''एयरटेल, आइडिया, वोडाफोन तथा क्षेत्र में आयी नयी कंपनी रिलायंस जियो के बीच शुल्क में कटौती की होड़ से वायरलेस क्षेत्र में वित्तीय लेखा जोखा प्रभावित हुआ है। अब जब 18 जनवरी को आरकॉम बी2सी (बिजनेस टू कंज्यूमर) सेवा से बाहर हो गयी है, ऐसे में कंपनी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। ’’

वैसे बता दें कंपनी ने इस साल जनवरी में अपना मोबाइल सेवा कारोबार बंद किया है, इस शेयर बाजार के कारोबार पर कुछ असर पड़ा है। उस समय कंपनी के शेयरों में गिरावट अाई थी। लेकिन मौजुद समय में कंपनी पर ऐसा कोई प्रभाव नहीं दिखाई दे रहा है।

दूरसंचार की सफलता की गाथा जारी रहे यह सुनिश्चित करेगी सरकार: सिन्हा 

पीएनबी घोटाला : अदालत ने चार आरोपियों की जमानत याचिका की खारिज

सेबी ने भारतीय कंपनियों को विदेशी शेयर बाजारों में सीधे सूचीबद्धत की छूट देने का प्रस्ताव किया

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.