मिताशी का तीन साल में अपना कारोबार दोगुना कर 1,000 करोड़ रुपए पर पहुंचाने का लक्ष्य

Samachar Jagat | Sunday, 19 Aug 2018 04:13:34 PM
The target of doubling his business in the last three years of Mitsa for Rs 1,000 crore

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। टिकाऊ उपभोक्ता सामान बनाने वाली कंपनी मिताशी का अगले तीन साल में अपना कारोबार दोगुना कर 1,000 करोड़ रुपए पर पहुंचाने का लक्ष्य है। नए खंडों में प्रवेश के साथ कंपनी अपने कारोबार में वृद्धि की उम्मीद कर रही है। बीते वित्त वर्ष में कंपनी ने 500 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। चालू वित्त वर्ष में कंपनी को अपने कारोबार में 25 से 30 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक राकेश डुगर ने कहा, अगले तीन साल में हमें कारोबार के 1,000 करोड़ रुपए पर पहुंचने की उम्मीद है। इस वित्त वर्ष में हम कारोबार में 25-30 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।

जल्द ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो सकता है पन्ना टाइगर रिजर्व की सबसे उम्रदराज इस हथिनी का नाम

पिछले डेढ़ साल में हमने दो बड़ी श्रेणियां रेफ्रिजरेटर और वाशिंग मशीन पेश की हैं। उन्होंने कहा कि रेफ्रिजरेटर बाजार अनुमानत: 18,000 करोड़ रुपए तथा वाशिंग मशीन 9,800 करोड़ रुपए का है। कंपनी ने अपनी शुरुआत गेमिंग कंसोल से की थी। हाल के वर्षों में कंपनी टेलीविजन, एयर कंडीशनर, होम थियेटर, वाशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर बाजार में उतरी है। कंपनी के कारोबार में फिलहाल टीवी का हिस्सा करीब 50 प्रतिशत है। 

भारत में ही नहीं पूरे विश्व में अपने एक सींग वाले गैंडें के लिए जाना जाता है काजीरंगा नेशनल पार्क

मिताशी ने ई-कॉमर्स कंपनियों अमेजन और फ्लिपकार्ट से करार किया है। उसकी कुल बिक्री में ऑनलाइन कारोबार का हिस्सा 30 से 40 प्रतिशत है। कंपनी के 60 से 70 प्रतिशत उत्पाद चीन से आयात किए जाते हैं। शेष का विनिर्माण देश में अनुबंध के जरिए अन्य विनिर्माताओं द्वारा किया जाता है। कंपनी की तत्काल देश में अपना कारखाना लगाने की योजना नहीं है। -एजेंसी

OMG : इन देशों के पास नहीं है अपनी करंसी, दूसरे देशों की करंसी से चलाना पड़ता है काम

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.