टैक्सी ड्राइवर के खाते में बैंक की गलती से जमा हुए 9800 करोड़ रुपए

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 09:38:35 AM
टैक्सी ड्राइवर के खाते में बैंक की गलती से जमा हुए 9800 करोड़ रुपए

चंडीगढ़। नोटबंदी की परेशानी पूरा देश उठा रहा है। ऐसे में एक टैक्सी ड्राइवर करोड़पति बन गया। जी हां यह बिल्कुल सच है।  पंजाब में एक टैक्सी ड्राइवर के साथ कुछ यही हुआ है। अब बैंक के पीछे इनकम टैक्स वाले पड़ गए हैं।

पूरा नौ हजार 8 सौ करोड़ रुपये, इतनी रकम कोई गिनने बैठे तो महीनों लग जाएं। अब जरा सोचिए इतनी बड़ी रकम अगर आपके बैंक अकाउंट में आ जाए तोज्यकीन नहीं होताज्लेकिन ये एकदम सच है।

पंजाब के बरनाला की स्टेट बैंक ऑफ पटियाला की ब्रांच की गलती से 9800 करोड रुपए टैक्सी ड्राइवर हरपाल सिंह के खाते में जमा हो गए..लेकिन अगले ही दिन बैंक ने गलती सुधारते हुए सारे पैसे वापस भी ले लिए। टैक्सी ड्राइवर ने अपने खाते में इतने पैसे देख हाथ-पैर फुल गए और उसने तुरंत बैंक को जानकारी दी।

स्टेट बैंक ऑफ पटियाला ब्रांच की गलती
स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के अधिकारियों को इस गलती पर जवाब देते नहीं बन रहा है तो इनकम टैक्स विभाग इस मामले को गंभीरता से ले रहे है। यही नहीं आयकर विभाग की टीम ने कल रात बरनाला में स्टेट बैंक ऑफ पटियाला ब्रांच में जांच भी की। ड्राइवर बलविंदर सिंह का जनधन अकाउंट था।

अब सवाल ये है कि क्या टैक्सी ड्राइवर के अकाउंट में करोड़ों रुपये की रकम का ब्याज जमा होगा। क्योंकि 9 हजार 800 करोड़ रुपए का एक दिन का ब्याज ही 4 करोड़ रुपए बनता है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.