स्पाइस जेट के दो विमानों में उड़ान के दौरान आई तकनीकी खामी

Samachar Jagat | Saturday, 11 May 2019 02:18:58 PM
The technical flaws that took place during the flight in two planes of SpiceJet

मुंबई। स्पाइस जेट के दो बोइंग यात्री विमानों में उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आ गई जिसके बाद इन विमानों को मुंबई एवं नागपुर में उतारा गया। एक विमान ने मुंबई से उड़ान भरी थी जबकि दूसरा बेंगलुरु से आ रहा था। एक विमान को वापस मुंबई में उतारा गया, वहीं दूसरे विमान का मार्ग बदलकर उसे नागपुर में उतारा गया।

सूत्र ने बताया कि स्पाइस जेट की उड़ान एसजी-611 ने सुबह करीब साढ़े सात बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से चेन्नई के लिए उड़ान भरी थी लेकिन लगभग 16 मिनट बाद ही इसमें तकनीकी खराबी आ गई और यह हवाई अड्डे पर वापस आ गया। स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि उनकी चेन्नई जाने वाली उड़ान तकनीकी खराबी की वजह से मुंबई वापस आ गई।

प्रवक्ता ने बताया कि इंजीनियरों ने खामी को दुरूस्त कर दिया था जिसके बाद यह विमान सुबह तकरीबन 10 बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गया। दूसरी घटना में, स्पाइट जेट की बेंगलुरु से नई दिल्ली आ रही उड़ान एसजी 8720 के पायलट ने एटीसी को कुछ खराबी की रिपोर्ट की और मार्ग बदलने का अनुरोध किया, जिसके बाद विमान को नागपुर में उतारा गया।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि इसका उड़ान मार्ग तकनीकी खराबी की वजह से बदल कर नागपुर किया गया। नागपुर में यात्रियों को नाश्ता आदि परोसा गया। एक वैकल्पिक विमान नागपुर भेजा गया है और यात्री दिल्ली आने वाली उड़ान में सवार हो गए हैं। बहरहाल, प्रवक्ता ने दोनों बोइंग 737 विमानों में सवार मुसाफिरों की संख्या नहीं बताई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.