​सातवें आसमान पर पहुंच सकते है पेट्रोल और डीजल के दाम, आज फिर हुई बढ़ोतरी

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 11:27:32 AM
today petrol or diesel price

नई दिल्ली। पहले ही आम इंसान महंगाई से ग्रस्त है, हर चीजों पर महंगाई की मार नजर आ रही है और फिर हर रोज पेट्रोल और डीजल महंगा हो रहा है। आज इनके दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी हई और इनके दाम नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। राजधानी दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 79.99 रुपए प्रति लीटर हो गई है जबकि डीजल की कीमत 72.07 रुपए प्रति लीटर।

वहीं मुंबई में पेट्रोल अब 87.39 रुपए तथा डीजल 76.51 रुपए प्रति लीटर मिल रहे हैं। इससे पहले पेट्रोल और डीजल के दाम मंगलवार को नई ऊंचाई पर पहुंच गई थीं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 79.31 रुपए प्रति लीटर की रिकार्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थी।

वहीं डीजल की कीमत  71.34 रुपए के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था। इससे पहले सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 79.15 रुपए प्रति लीटर और डीजल 71.15 रुपए प्रति लीटर के नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया था। मायानगरी मुंबई में डीजल के दाम सोमवार को 75.54 रुपए प्रति लीटर हो गई थी। सोमवार को मुंबई में पेट्रोल 86.56 रुपये प्रति लीटर हो गया।

इससे पहले 28 मई को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 78.43 रुपए प्रति लीटर के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे थे। उस दिन मुंबई में पेट्रोल के दाम 86.24 रुपए प्रति लीटर रही थी। डीजल 28 मई को 69.31 रुपए प्रति लीटर पर था लेकिन 27 अगस्त को ये रिकॉर्ड टूट गया था और सोमवार 3 सितंबर को ये एक नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई थी।

जानकारी के मुताबिक रुपए की विनिमय दर में गिरावट और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में तेज उछाल से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं। कांग्रेस पार्टी ने डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 10 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.