अब सोयाबीन के ताजे दूध से बनेगा कैंसर और हृदय रोग प्रतिरोधक क्षमता वाला टोफू

Samachar Jagat | Sunday, 21 Apr 2019 03:55:58 PM
Tofu will now be made from fresh milk of soybean

नई दिल्ली। जापान की एक कंपनी ने देश में पहली बार कैंसर और हृदय रोग प्रतिरोधक क्षमता वाली ताजा सोयाबीन दूध से बनी 'टोफू ’ को रविवार को लांच किया। टोफू में न केवल 33.8 प्रतिशत प्रोटीन है, बल्कि इसमें कैल्शियम और रेशे भी भरपूर मात्रा में हैं जो कुपोषण को दूर करता है तथा कम कैलोरी के कारण मोटापे की समस्या के समाधान में भी कारगर हैं। जापानी कंपनी इन्विगरेट फूड्स ने सोया उत्पादों के निर्माण के लिए तीन साल में 60 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना तैयार की है। कंपनी फार्म टोफू, एक्स्ट्रा फार्म टोफू, ताजा सोया दूध, मसालेदार सोया दूध, योगर्ट और डोन्टस को भी लांच करने पर विचार कर रही है। 

अरुण जेटली से मिले जेट एयरवेज के सीईओ, एक माह के वेतन के लिए माँगे 170 करोड़

इन्विगरेट फूड के ग्लोबल मैनेजिंग डायरेक्टर केंटारो डेकेडा ने बताया कि हमें ताजा सोया दूध से बने मेक इन इंडिया निर्मित उत्पादों को लांच करने पर बेहद प्रसन्न्ता हो रही है। जापानी आहार विशेषज्ञ एननाका ने बताया कि टोफू खराब कॉलेस्ट्रोल को कम करने तथा त्वचा एवं बालों की गुणवत्ता बढाने में मदद करता है। यह कैंसर और हृदय रोग को रोकने में मददगार है। 

नियंत्रण रेखा पर व्यापार बंद होने से लाल मिर्च, आम, जड़ी-बूटियों के व्यापार पर पड़ेगा असर

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन सुन्द्रियाल ने बताया कि उनका उत्पाद एक वर्ष के अंदर पूरे देश में मिलने लगेगा। इससे कम से कम एक हजार लोगों कों रोजगार मिलेगा। इस अवसर पर योग प्रशिक्षक और जापानी मॉडल शिजुका तकेदा, जापानी दूतावास के अधिकारी और राजनेता भी उपस्थित थे। कंपनी ने मानेसर में अनुसंधान केन्द्र स्थापित किया है। -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.