प्याज के बाद टमाटर के भावों में तेजी, यहां कीमत पेट्रोल से भी हुई ज्यादा

Samachar Jagat | Thursday, 10 Oct 2019 09:18:46 AM
Tomato prices rise after onion, price is more than petrol

इंटरनेट डेस्क। कुछ दिन पहले तक प्याज की बढ़ती कीमत से जहां लोग परेशान थे, वहीं अब टमाटर भी रुलाने लगा है। दिल्ली में टमाटर पेट्रोल से भी महंगा हो गया। दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल जहां 73.59 रुपये प्रति लीटर था, वहीं खुदरा बाजार में टमाटर की कीमत 80 रुपये किलो तक पहुंच गई। इसके पीछे उत्पादन करने वाले राज्यों में बारिश की वजह से आपूर्ति में होने वाली परेशानी को कारण माना जा रहा है।


loading...

लगातार दूसरे सप्ताह घटा विदेशी मुद्रा भंडार

मदर डेयरी सफल आउट लेट पर 58 रुपये किलो. मदर डेयरी के सफल आउटलेट पर बुधवार को टमाटर 58 रुपये प्रति किलो बिक रहा था। जबकि स्थानीय दुकानदार इसे 60 से 80 रुपये तक बेच रहे थे। केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार, टमाटर का औसत खुदरा मूल्य बुधवार को 54 रुपये किलो था। जबकि एक नंबवर को यह 45 रुपये किलो बिक रहा था।

धनतेरस पर सोने की चमक होगी आधी, व्यापार कम होने की है आशंका

मुंबई में 54 रुपये किलो रू सरकारी आंकड़ों के अनुसार, टमाटर के खुदरा मूल्य में दूसरे महानगरों में तेजी आई है। कोलकाता में यह 60 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। मुंबई में 54 और चेन्नई में बुधवार को यह 40 रुपये बिक रहा था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.