व्यापार युद्ध: चीन ने कहा गले पर छुरी रख कर बात करना चाहता है अमेरिका

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Sep 2018 04:00:21 PM
Trade war: China says America wants to talk with a knife on the neck

बीजिंग। चीन ने मंगलवार को कहा कि उसके लिए अमेरिका से ऐसे हालत में व्यापार पर बातचीत करना असंभव है जबकि वह उसके खिलाफ ऊंचे शुल्क लगाए जा रहा है। चीन ने अमेरिका की इस तरह की व्यापार कार्रवाई की तुलना '' दूसरे के गले पर छुरी रखने" से की है। चीन का यह बयान अमेरिका में आयातित 200 अरब डॉलर मूल्य के चीनी माल पर 10 प्रतिशत की दर से शुल्क लगाने की कार्रवाई के एक दिन बाद आया है।

Bigg Boss 12: नियमों का उल्लघंन करने पर कैप्टन को चुकानी पड़ी ये कीमत, नॉमिनेट हुए ये सदस्य

चीन के वाणिज्य उप-मंत्री वांग शोउवेन ने संवाददाताओं से कहा, 'अमेरिका ने इतने बड़े पैमाने पर प्रतिबंध लगाकर दूसरे के गले पर छुरी रख दी है।" ऐसे हालात में बातचीत कैसे हो सकती है। अमेरिका ने पहले से ही 60 अरब डालर के चीन विनिर्मित सामानों पर 25 प्रतिशत तक का ऊंचा शुल्क लगा रखा है।

जानिए आज के सोने और चांदी के दाम, गोल्ड हुआ 175 रुपए मजबूत, चांदी हुई 190 रुपए महंगी

उसने धमकी दी है कि वह चीन से होने वाले पूरे आयात पर ऊंचा शुल्क लगा सकता है। अमेरिका ने ताजा घोषणा में आगाह किया है कि 200 अरब डालर की चीनी वस्तुओं पर 10 प्रतिशत का शुल्क साल के अंत तक 25 प्रतिशत तक किया जा सकता है। - एजेंसी

अक्षय कुमार करेंगे अंतरिक्ष में जाने की तैयारी, इस फिल्म में निभाएंगे एस्ट्रोनॉट का किरदार!

ईशा अंबानी के सगाई समारोह में प्रियंका ने येलो लुक से खींचा सभी का ध्यान, फ्लोरल लुक में कहर ढाती आई नजर See Pics

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.