खुदरा में विदेशी निवेश के विरोध में व्यापारियों का धरना 25 सितंबर को

Samachar Jagat | Sunday, 23 Sep 2018 10:00:22 AM
Traders strike against foreign investment in retail On September 25

नई दिल्ली। देश के विभिन्न व्यापार मंडल एवं ट्रेड एसोसिएशन के राष्ट्रीय परिसंघ फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल ने खुदरा में विदेशी निवेश के विरोध और एकल बिंदु जीएसटी की माँग को लेकर 25 सितंबर को राजधानी दिल्ली में धरना एवं सम्मेलन आयोजित करेगा।

सैमसंग ने लॉन्च किए दो नए स्मार्टफोन, पहली बार फोन में होगा ये नया फीचर

संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री वी.के. बंसल ने शनिवार को यहाँ संवाददाताओं को बताया कि एकल बिंदु जीएसटी के तहत अंतिम निर्माता से अधिकतम खुदरा/उपभोक्ता मूल्य पर जीएसटी की वसूली की जा सकती है और इससे उपभोक्ता के बीच सभी व्यवसायी जीएसटी से मुक्ति पा सकते हैं। इस तरह से सरकार को भी कोई राजस्व नुकसान नहीं होगा और जीएसटी की पूर्ण वसूली भी संभव हो सकेगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वित्त सचिव हसमुख अधिया के समक्ष इस वर्ष अप्रैल में एक प्रस्तुति दी गयी थी, लेकिन इस दिशा में अब तक कोई पहल नहीं हुयी है।

उन्होंने कहा कि देश में खुदरा व्यापार में विदेशी निवेश और ई-कॉमर्स कंपनियों के बढ़ते प्रभाव से छोटे व्यापारियों की आजीविका खतरे में पड़ गयी है। बड़े पैमाने पर मशीनीकृत परिचालन और प्रौद्योगिकी के उपयोग के साथ ही थोक कारोबार में'कैश एंड कैरी' जैसी कंपनियों के आने से खुदरा व्यापार प्रभावित होने लगा है।

राहुल बोले, मोदी और अंबानी ने रक्षा बलों पर 130,000 करोड़ की 'सर्जिकल स्ट्राइक' की 

उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र रोजगार सृजन करने का प्रमुख स्रोत है, लेकिन अब इसमें रोजगार समाप्त होने लगा है। इन सभी मुद्दों पर सरकार का ध्यान आकृष्ट करने के लिए 25 सितंबर को राजधानी के जंतर-मंतर पर धरना एवं सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया है जिसमें पूरे देश के व्यापारी शामिल हो रहे हैं। - एजेंसी

एमएसपी में इजाफा, कृषि ऋण माफी की वजह से ग्रामीण मांग के गति पकड़ने की संभावना : रिपोर्ट

स्कोडा ने पावेल रिक्टर को इंडिया 2.0 परियोजना के उत्पादन का प्रमुख बनाया



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.