विश्वविद्यालय स्थापित करेगा रिलायंस फाउंडेशन: नीता अंबानी

Samachar Jagat | Sunday, 11 Mar 2018 05:26:34 PM
University will set up Reliance Foundation: Nita Ambani

मुंबई। रिलायंस फाउंडेशन ने अत्याधुनिक शोध एवं अनुसंधान के लिए विश्वविद्यालय स्थापित करने की घोषणा की है। रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन नीता अंबानी ने यह घोषणा की। यह विश्वविद्यालय अत्याधुनिक शोध एवं नवोन्मेष पर केंद्रित होगा। साथ ही यह भविष्य के नेता, संगीतकार, वैज्ञानिक और ओलंपिक खिलाड़ी तैयार करेगा। रिलायंस फाउंडेशन देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े फाउंडेशन में सेएक है।

बैंक शाखाओं में कम आधार नामांकन को लेकर UIDAI ने जताई चिंता

नीता अंबानी ने कल शाम इंडिया टुडे कॉनक्लेव को संबोधित करते हुए कहा कि खेल और शिक्षा दो स्तंभ हैं जिनके बूते आने वाले समय में देश आगे बढ़ेगा। श्रोताओं में उनके पति रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी भी मौजूद थे। ‘ समानता के लिए सभी को शिक्षा और खेल’ विषय पर अपने संबोधन में नीता अंबानी ने कहा कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ और बड़ी कंपनियों का एक जीवन काल होता है, लेकिन शिक्षा संस्थानों के मामले में ऐसा नहीं होता। ये असीमित समय के लिए होते हैं।

सेंसेक्स की शीर्ष दस में से आठ कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 67,153 करोड़ रुपए बढ़ा

उन्होंने कहा कि इसी वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज विश्वविद्यालय स्थापित करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय शिक्षा और खेल, कला और संस्कृति पर केंद्रित होगा। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि यह संस्थान कब तक बनेगा। उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय दुनिया के शीर्ष विश्वविद्यालयों से गठजोड़ करेगा और भविष्य की ज्ञान और कौशल वाली पीढ़ी तैयार करेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.