चीन के साथ अमेरिका की व्यापार-वार्ता 'बहुत अच्छी' चल रही हैः ट्रंप

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 06:37:40 PM
US business talks with China Trump
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि चीन के साथ उनके देश की व्यापार-वार्ता बहुत अच्छी चल रही है और इसमें काफी प्रगति है।

सीरिया में स्थिति को नियंत्रण से बाहर जाने से रोकें: संरा प्रमुख

ट्रंप ने यहां व्हाइट हाउस में आज अमेरिकी श्रमिकों को संबोधित करते हुए कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि हमारी चीन के साथ अच्छी बातचीत चल रही है। यह पूरी बातचीत बहुत व्यापक है।अमेरिका और चीन के बीच चल रहे व्यापार युद्ध के बीच ट्रंप की यह टिप्पणी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। दोनों देश एक-दूसरे के चुनिंदा उत्पादों पर अतिरिक्त आयात शुल्क लगा रहे हैं।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में श्रमिकों से कहा, कई वर्षों से हमारे देश का फायदा उठाया गया है। मैं चीन को जिम्मेदार नहीं ठहराता, सही बताऊं तो मैं हमारे प्रतिनिधियों को जिम्मेदार ठहराता हूं। चीन बहुत लंबे समय से, बहुत जोरदार तरीके से हमारे साथ बातचीत कर रहा है। हमने खुले पन और उन शुल्कों से निजात पाने की इस बातचीत में काफी प्रगति की है। मुझे लगता है कि हमें व्यापार में कुछ बड़ा जबरदस्त खुलापन देखने को मिलेगा। 

उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को अपना दोस्त बताते हुए कहा, मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं। मुझे लगता है कि वह भी मुझे पसंद करते हैं, माने या ना माने लेकिन वह चीन के लिए हैं और मैं अमेरिका के लिए। 

पाक उच्चतम न्यायालय का ऐतिहासिक फैसला, आजीवन सियासत नहीं कर सकेंगे शरीफ

गवर्नरों और सीनेटरों के एक समूह के साथ बैठक में ट्रंप ने आरोप लगाया कि चीन ने अमेरिका के कृषि क्षेत्र के साथ गलत व्यवहार किया है। ट्रंप के आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो ने कहा कि अमेरिका को पिछले कुछ दिनों से चीन की ओर से अच्छे संकेत मिल रहे हैं। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.