अमेरिका ने जिम योंग किम को दूसरी बार विश्वबैंक के अध्यक्ष के पद के लिए किया नामित

Samachar Jagat | Thursday, 25 Aug 2016 02:02:29 PM
US World Bank President Jim Yong Kim for the second time nominated

वाशिंगटन। अमेरिका ने आज जिम योंग किम को विश्वबैंक के अध्यक्ष पद के लिए दूसरी बार चुने जाने के लिए उनके नाम का प्रस्ताव किया। उसने कहा है कि किम ने दुनिया भर में फैले आर्थिक संकट के इस दौर का मुकाबला करने में इस बहुपक्षीय वित्तीय संगठन का नेतृत्व बखूबी किया है तथा संस्थाको गरीबी तथा जलवायु परिवर्तन जैसी चुनौतियों से निपटने के नवोन्मेषी तरीकों पर ध्यान केंद्रित करने में उसकी मदद की है।

प्रदूषण फैलाने वाले उद्योगों को हैदराबाद से बाहर भेजेगी राज्य सरकार

अमेरिका के वित्त मंत्री जैकब जे ल्यू ने कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि अमेरिका ने विश्वबैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम को दूसरे कार्यकाल के लिए नामित किया है। उन्होंने बुधवार रात जारी एक बयान में कहा, अध्यक्ष किम ने अपने कार्यकाल में विश्वबैंक का ध्यान आज की सबसे बड़ी वैश्विक चुनौतियों का नवोन्मेषी तरीकों से मुकाबला करने पर केंद्रित करने में मदद की। इनमें निपट गरीबी खत्म करने से लेकर असमानता दूर करने और जलवायु परिवर्तन से मुकाबले की चुनौती शामिल है। अमेरिका विश्वबैंक का सबसे बड़ा अंशधारक है। - एजेंसी

स्ट्राइड्स की दवा को मिली USFDA की मंजूरी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.