13 आईआईएम संस्थानों में निदेशक के पद खाली

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 04:19:56 PM
Vacant post of director in the 13 IIMs

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने आज बताया कि आईआईएम बेंगलुरु, रायपुर, रोहतक और तिरूचिरापल्ली समेत ऐसे 13 आईआईएम में निदेशक के पद खाली पड़े हैं। 

मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि बेंंगलूर, कोझिकोड, रोहतक, रांची, रायपुर, उदयपुर, तिरूचिरापल्ली, अमृतसर, सिरमौर, बोध गया, संभलपुर, नागपुर और विशाखापत्तनम के भारतीय प्रबंधन संस्थान आईआईएम में निदेशकों के पद रिक्त पड़े हैं। 

उन्होंने हालांकि बताया कि इन आईआईएम में नियमित रूप से निदेशक की नियुक्ति होने तक प्रमुख आईआईएम के निदेशक छह नए आईआईएम अमृतसर, सिरमौर, बोध गया , संभलपुर , नागपुर और विशाखापत्तनम के कामकाज को देख रहे हैं। बाकी आईआईएम में निवर्तमान निदेशक के कार्यकाल को या तो विस्तार दे दिया गया है या संस्थान के वरिष्ठतम प्रोफेसर को निदेशक पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

पांडेय ने बताया कि कोझिकोड और उदयपुर को छोडक़र उपरोक्त बाकी आईआईएम चयन समिति ने नामों का एक पैनल सुझाया है। कोझिकोड और उदयपुर में पद के लिए विज्ञापन दिए गए हैं।                 -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.