वोडाफोन ने राजधानी में पेश किया पहला हवा शुद्ध करने वाला बस शेल्टर

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 04:12:52 AM
वोडाफोन ने राजधानी में पेश किया पहला हवा शुद्ध करने वाला बस शेल्टर

नई दिल्ली। राजधानी में वायु प्रदूषण बढऩे की चिंताओं के बीच मोबाइल सेवा प्रदाता वोडाफोन ने यात्रियों को साफ हवा का एहसास देने के लिए सफदरजंग अस्पताल पर एक 'एयर प्यूराफाईंग बस शेल्टर' स्थापित किया है जो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अपने किस्म का पहला बस शेल्टर बताया जा रहा है ।

वोडाफोन इंडिया की एक विज्ञप्ति के अनुसार वोडाफोन की एयर..प्यूरीफाइंग बस शेल्टर प्लास्टिक के पर्दो से युक्त है जो इस पारदर्शी बंद कमरे का एहसास देते है। और इसके अंदर तीन औद्योगिक एयर प्यूरीफायर लगाए गए है । शेल्टर में एक इंडीकेटर सिस्टम भी है जिसमें दो एलईडी ग्रिड है , एक जो बाहरी प्रदूषण का स्तर दिखाता है और दूसरा जो बस के अंदर ही हवा की गुणवत्ता को दर्शाता है ।

इसके उद्घाटन के मौके पर दिल्ली एनसीआर के बिजनेस हैड अपूर्व मेहरोत्रा ने कहा दिल्ली एनसीआर की हवा की चिंताजनक गुणवत्ता को देखते हुए हमने यह कदम बढ़ाया है । शहर में प्रदूषण की चिंताजनक स्थिति से निपटने में योगदान देने के लिए हमने बस शेल्टर की स्थापना की है ।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.